ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतभारतीय सेना के पूर्व नेपाली फौजी का मिला शव

भारतीय सेना के पूर्व नेपाली फौजी का मिला शव

दो दिनों से लातपा रिटायर्ड फौजी का शव तालाब में पड़ा मिला। शव मिलने की भनक लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को तालाब से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए...

भारतीय सेना के पूर्व नेपाली फौजी का मिला शव
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 13 Jun 2019 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

दो दिनों से लातपा रिटायर्ड फौजी का शव तालाब में पड़ा मिला। शव मिलने की भनक लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को तालाब से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

रिटायर्ड फौजी नेपाल का रहने वाला था और पीलीभीत होते हुए अपनी बेटी के यहां दिल्ली जा रहा था। पीलीभीत में वह खाना खाने के लिए ढाबे पर उतरा जहां से लापता हो गया था।मामला थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के राजीव कॉलोनी स्थित तालाब का है। इस तालाब में एक अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जहां पर लोगों ने तालाब में शव को तैरते हुए देखा। घटना की सूचना पर सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल सहित सुनगढ़ी पुलिस मौके पर पहुंची। सुनगढ़ी पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड फौजी मनबहादुर खड़का क्षत्रिय (70) नेपाल के धनगढ़ी क्षेत्र के गांव फुलवारी गांव के रहने वाले थे। उनके तीन बेटे और एक बेटी है। बेटी दिल्ली में रहती है। 10 जून को वह घर से दिल्ली के लिए रवाना हुए। मनबाहदुर खड़का के साथ उनकी पत्नी टोपाली खड़का भी थीं। दस जून की रात आसाम चौराहे पर उनकी बस रुकी, तो मनबाहादुर खाना खाने के लिए बस से नीचे उतर गए। जब बस चलने वाली हुई तो वह वापस नहीं आए। काफी खोजबीन के बाद वह नहीं मिले। इसके बाद उनकी पत्नी ने अपने बेटों को सूचना दी। सूचना पर उनके तीनों बेटे पीलीभीत पहुंचे और उन्होंने खोजबीन शुरू कर दी। इधर बुधवार को तालाब में शव मिलने की सूचना पर परिवार के लोग भी पहुंचे तो उन्होंने शव की शिनाख्त कर ली। परिजनों ने बताया कि मृतक मनबहादुर इंडियन आर्मी में करीब 30 वर्ष तक रहे। 22 वर्ष पूर्व इंडियन आर्मी से रिटायर हो चुके थे। परिजनों की माने तो मनबहादुर का न तो किसी से कोई विवाद था और न ही कोई दुश्मनी। सीओ धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सामने आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें