ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमौसम के बदलाव से किसानों की बढ़ी चिंताएं

मौसम के बदलाव से किसानों की बढ़ी चिंताएं

मौसम में तेजी से बदलाव होने से किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं। सुबह तेज धूप के बाद आसमान में काले घने बादल छाए रहे, जो दिनभर किसानों की धड़कनें बढ़ाते रहे। ऐसे में खेतों में कटे पड़े गेहूं की मड़ाई करने का...

मौसम के बदलाव से किसानों की बढ़ी चिंताएं
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 21 Apr 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में तेजी से बदलाव होने से किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं। सुबह तेज धूप के बाद आसमान में काले घने बादल छाए रहे, जो दिनभर किसानों की धड़कनें बढ़ाते रहे। ऐसे में खेतों में कटे पड़े गेहूं की मड़ाई करने का काम तेजी से शुरू हो गया।

रबी सीजन में खेतों में गेहूं कटाई और मड़ाई का काम चल रहा है। मगर किसानों का मौसम साथ नहीं दे रहा है। एक दिन पहले तेज आंधी के साथ बारिश ने खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल को भिगो दिया था। अभी गेहूं की फसल सूख भी नहीं पाई थी। सोमवार को सुबह तेज धूप निकल आई, जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी के भाव नजर आए। दोपहर होते होते आसमान में काले और घने बादल छा गए। इस दौरान तेज आंधी से किसानों की धड़कनें और तेज हो गई। खेतों में कंबाइन-थ्रेशर से गेहूं कटाई-मड़ाई के काम में तेजी आ गई। दोपहर से शाम तक आसमान में धुंध के साथ बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। तेज आंधी से आम के पेड़ों में लगे फल गिरने से नुकसान हुआ। उप कृषि निदेशक यशराज सिंह का कहना है कि मौसम को देखते हुए किसान गेहूं फसल को जल्द कटवाकर घर ले आए। इसमें किसी प्रकार की किसानों को देरी नहीं करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें