DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुबह- सुबह तेज आंधी के बाद जमकर हुई बरसात

सुबह- सुबह तेज आंधी के बाद जमकर हुई बरसात

1 / 3सुबह छह बजे शुरू हुई आधी, कुछ देर बारिश भी शुरू

सुबह- सुबह तेज आंधी के बाद जमकर हुई बरसात

2 / 3सुबह छह बजे शुरू हुई आधी, कुछ देर बारिश भी शुरू

सुबह- सुबह तेज आंधी के बाद जमकर हुई बरसात

3 / 3सुबह छह बजे शुरू हुई आधी, कुछ देर बारिश भी शुरू

PreviousNext

बुधवार सुबह करीब छह बजे आसमान में बादल छाए और कुछ ही देर बार हवा चलने लगी। धीरे-धीरे यह हवा आंधी में बदल गई। आंधी के कुछ ही देर बाद बारिश शुरू हो गई जो करीब 50 मिनट तक होती रही। आंधी पानी से सड़कों पर यातायात ठहर गया, पर बारिश ने मौसम काफी सुहाना बना दिया।

मौजूदा समय में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी का कहर इस कदर हावी है कि हर वर्ग इससे परेशान है। गर्मी से बचाव के सारे इंतजाम पूरी तरह फेल हो गए। बुधवार सुबह आंधी पानी आने से मौसम तो ठंडा हो गया पर जिले में कई जगह लोगों को इससे नुकसान भी हुआ। आंधी से कई पेड़ गिर गए तो बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई। पेड़ गिरने से आवगाम बंद हो गया जिसे हटाया गया। वहीं बिजली कर्मचारी बिजली ठीक करने में जुट गए। कहीं तो पूरे दिन बिजली गुल रही। करीब 50 मिनट की आंधी और पानी से मौसम काफी ठंडा हो गया, पर धूप निकलने के बाद फिर से गर्मी शुरू हो गई। हलांकि बारिश होने से कुछ मौसम में परिवर्तन। बारिश के दौरान सुबह- सुबह लोग बारिश का मजा लेने के लिए घर से निकले और पूरा लुप्त उठाया।

गुल हो गई शहर बिजली, मचा हाहाकर : बुधवार सुबह इतनी तेज आंधी आई कि शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई। शहर में कई जगह पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए, इससे बिजली बाधित हो गई। मोहल्ला सुनगढ़ी, अवधनगर, आवास विकास, छोटा खुदा गंज, साहूकारा आदि आदि मोहल्लों के तार टूटने से बिजली ठप हो गई। वहीं 33 केवी रामलीला फीडर में बड़ा फाल्ट होने के चलते पूरी शहर की बिजली व्यवस्था पूरे दिन चौपट रही। इधर बिजली विभाग युद्धस्तर पर कार्य कर व्यवस्थाएं दुरस्त करने में जुटा रहा। इधर बिजली गुल होने से लोग पानी को तरह गए। जिन घरों में नल था उन्हें तो काफी गनीमत रही पर जो सिर्फ मोटर पर निर्भय है उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घरों में पानी खत्म होने के बाद लोग मोहल्लो में लगे नलों पर पानी भरने पहुंचे।

आंधी से झोपड़ी पर गिरा पेड़ : बुधवार को आंधी का कहर पूरे जिले में है। सुबह तेज आंधी में लिप्टिस का पेड़ गिरने से कस्बा न्यूरिया के मोहल्ला नई बस्ती अंसार नगर में दो घर चपेट में आ गए। इसमें सलीम पुत्र अजीमुल्ला के नए मकान की छत उड़ गई तो वहीं समीर हसन, आलमीन हसन, इवने हसन, नुरुल हसन, मुजम्मिल की सयुंक्त झोपड़ी पर लिप्टिस का पेड़ गिर गया। जब पेड़ गिरा उस दौरान झोपड़ी में दो परिवार के छह बच्चे सो रहे थे, जो बाल-बाल बचे। मोहल्ला खेडा में शाहिद हुसैन की टाल में पड़ी टीन सैट उड़ गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: In the early morning there was heavy rain after the thunderstorm