ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपीलीभीत में चीनी मिल के कांटों में विधायक ने पकड़ी घटतौली, जमकर हुआ हंगामा

पीलीभीत में चीनी मिल के कांटों में विधायक ने पकड़ी घटतौली, जमकर हुआ हंगामा

चीनी मिल में घटतौली की शिकायत पर विधायक और एसडीएम सहित पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच गया। हंगामा होने की सूचना मिलते ही कोतवाली से पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। घटतौली पकड़े जाने पर बांट माप अधिकारी ने दोनों...

पीलीभीत में चीनी मिल के कांटों में विधायक ने पकड़ी घटतौली, जमकर हुआ हंगामा
पीलीभीत, पूरनपुर। हिन्दुस्तान संवादThu, 09 Apr 2020 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

चीनी मिल में घटतौली की शिकायत पर विधायक और एसडीएम सहित पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच गया। हंगामा होने की सूचना मिलते ही कोतवाली से पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। घटतौली पकड़े जाने पर बांट माप अधिकारी ने दोनों कांटे सीज कर पचास हजार का जुर्माना काटा।

पूरनपुर सहकारी चीनी मिल में पूरे सीजन भर गन्ने की घटतौली की शिकायतें किसान अधिकारियों से करते रहे। इसके बावजूद इसमें सुधार नहीं किया गया। गुरुवार को चीनी मिल में घटतौली की शिकायत करने कई किसान विधायक बाबूराम पासवान के घर पहुंचे। किसानों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए विधायक उनके साथ चीनी मिल पहुंच गए।

शिकायत मिलने पर उन्होंने वहां कांटा चेक करने की बात कही। कर्मचारी तुरंत कांटे को बिना चेक किए ही सही करने पहुंच गया। इससे किसानों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही एसडीएम हरिओम शर्मा, तहसीलदार  विजय त्रिवेदी नायब तहसीलदार अनुराग सिंह भी वहाँ पहुंच गए।

हंगामा बढ़ता देख नायब तहसीलदार ने कोतवाली से पुलिस फोर्स बुला ली। इससे चीनी मिल में भगदड़ मच गई। विधायक की सूचना पर बांट माप के वरिष्ठ निरीक्षक बीके जिज्ञासु भी पहुंच गए। अधिकारियों की मौजूदगी में विधायक की गाड़ी कांटे पर खड़ी कर उसका वजन किया गया। इसके अलावा गन्ने की ट्राली का भी भजन चेक किया गया। बांट माप अधिकारी ने ट्राली कांटे के अलावा डनलप का कांटा भी चेक किया।

मिल के ट्राली कांटे पर 50 और डनलप कांटे पर 15 क्विंटल का अंतर मिला। इस पर उन्होंने एसी कंट्रोलर से बात कर पचास हजार का जुर्माना काटा है। इसके साथ ही उन्होंने दोनों कांटे भी सीज कर दिए। विधायक के अलावा एसडीएम और अन्य अधिकारी चीनी मिल काफी देर तक  जमे रहे। इस दौरान काफी हंगामा होता रहा।

विधायक बाबूराम पासवान ने बताया कि किसानों की शिकायत पर चीनी मिल में घटतौली की जांच कराई गई जिसमें अंतर पाया गया है। विधायक ने बांट माप अधिकारी को कांटे ठीक करने के बाद शाम तक उन्हें दोबारा खोलने की बात कही जिससे किसानों को परेशानी न हो सके। उन्होंने कहा किसानों का उत्पीड़न किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें