ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपूरनपुर सीएचसी में नोडल अधिकारी के निर्देश की उड़ाई जा रही धज्जियां

पूरनपुर सीएचसी में नोडल अधिकारी के निर्देश की उड़ाई जा रही धज्जियां

नोडल अधिकारी के निरीक्षण के दौरान सीएचसी की व्यवस्थाओं को दुरस्त कर लिया गया था। इसके बावजूद अधिकारी को कई खामियां सीएचसी में मिली थी। इन खामियों को शीघ्र ही दूर करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन...

पूरनपुर सीएचसी में नोडल अधिकारी के निर्देश की उड़ाई जा रही धज्जियां
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 23 Aug 2018 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

नोडल अधिकारी के निरीक्षण के दौरान सीएचसी की व्यवस्थाओं को दुरस्त कर लिया गया था। इसके बावजूद अधिकारी को कई खामियां सीएचसी में मिली थी। इन खामियों को शीघ्र ही दूर करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन सीएचसी में उजागर हुई खामियों को अभी तक दूर नहीं किया गया है। मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सूची पर निर्देश के बावजूद नाम अंकित नहीं किए गए हैं।

शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के प्रभावी अनुश्रवण के लिए कानपुर के संयुक्त प्रबंध निदेशक (यूपीएसआईडीसी) आईएएस पीके पांडेय को जिला पीलीभीत का नोडल अधिकारी नामित किया गया है। अधिकारी के निरीक्षण को लेकर कोतवाली और सीएचसी में कई खामियों को पहले से ही दूर कर लिया गया था। सीएचसी की बात की जाए तो यहां पर निरीक्षण के चार दिन पहले से ही साफ सफाई व्यवस्था शुरू हो गई थी। नोडल अधिकारी 13 अगस्त को पूरनपुर कोतवाली का निरीक्षण करने के बाद वह सीएचसी पहुंचे थे।

सीएचसी में एमओआईसी कार्यालय के पीछे खिड़कियों के पास गंदगी मिलने, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सूची ब्लैंक होने आदि खामियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने शीघ्र ही खामियों को दूर करने के निर्देश दिए थे। महिला वार्ड में हर दो बैडों के बीच में पिक्चर फ्लैक्स लगवाने को भी कहा था। निरीक्षण के बाद पूरनपुर सीएचसी फिर से अपने पुराने ढर्रे पर लौट आई है। इससे मरीजों को सुविधाओं का लाभ अच्छी तरीके से नहीं मिल पा रहा है।

खास बात तो यह है कि निरीक्षण के दस दिन बीतने के बावजूद मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ब्लैंक सूची पर नाम अंकित नहीं किए गए हैं। महिला वार्ड में फिर से गंदी चादरों का बिछना शुरू हो गया है। यहां पर बैडों के बीच में पिक्चर फ्लैक्स भी नहीं लगवाए गए हैं। विभागीय अधिकारियों की माने तो नोडल अधिकारी को निरीक्षण में छोटी मोटी खामियां मिली थी जिनको दूर कर दिया गया है। सीएचसी में सभी व्यवस्थाएं चकाचक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें