Husband wandering pregnant for adoption - शर्मनाक : गर्भवती को गोद में लिए भटकता रहा पति DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शर्मनाक : गर्भवती को गोद में लिए भटकता रहा पति

शर्मनाक : गर्भवती को गोद में लिए भटकता रहा पति

पूरनपुर सीएचसी में फिर एक बार व्यवस्थाओं की पोल खोलता हुआ नजारा देखने को मिला। शनिवार को प्रसव कराने आए एक ग्रामीण को कर्मचारियों ने स्ट्रेचर तक नहीं दिया। बेवस पति गर्भवती को गोद में लेकर भटकता रहा।

मामला नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। गांव सिमरा के रहने वाले रूप सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी पिंकी देवी को प्रसव पीड़ा के चलते शनिवार को सीएचसी लाया गया। पर्चा बनबाने के बाद प्रसूता को महिला वार्ड में भर्ती कर लिया गया। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद उनकी पत्नी को प्रसव कक्ष में ले जाया गया। कुछ देर के बाद स्टाफ नर्सों ने पीलीभीत ले जाने की बात कही। प्रसव पीड़ा से महिला चीख रही थी। स्टाफ नर्सों ने स्थिति देखते हुए उसे रेफर कर दिया। महिला के पति की काल पर एंबुलेंस चालक ने भी सीएचसी गेट के बाहर एंबुलेंस लाकर खड़ी कर दी। सीएचसी में काफी देर तक स्ट्रेचर न मिलने के बाद महिला को पति ने उसको गोद में उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया। प्रसूता काफी तेज आवाज से चीख रही थी। प्रसूता को गोद में ले जाने के नजारे को सीएचसी में जिसने भी देखा वह विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को कोसता नजर आया। कुछ लोगों का आरोप है कि सीएचसी में व्यवस्थाएं होने के बावजूद मरीजों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। सीएचसी की स्टाफ नर्स मंदीप कौर का कहना है कि पिंकी के गर्भ में नवजात उल्टा है। इससे प्रसव कराने में जच्चा और बच्चा दोनों को खतरा था। इसको लेकर पिंकी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने बताया कि महिला अगर चलने की स्थिति में होती तब तो ठीक है, लेकिन अगर स्थिति गंभीर थी तो पहले तो वहां के डाक्टरों को उसे ठीक से देखना चाहिए था, उसके बाद ही रेफर करना चाहिए। प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला को उसका पति गोद में लेकर एंबुलेंस तक पहुंचा है तो यह गलत है। मेरी जानकारी में अभी तक मामला नहीं आया है। जहां तक बात बच्चे पेट में उल्टा होने की है तो उसे पूरनपुर में भी ऑपरेट किया जा सकता था। मैं पूरे मामले की जानकारी करूंगी, उसके बाद जांच कराई जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Husband wandering pregnant for adoption