ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबीसलपुर में आसरा योजना के आवासों में कैसे रहेंगे गरीब

बीसलपुर में आसरा योजना के आवासों में कैसे रहेंगे गरीब

सरकार की ओर से मोहल्ल दुर्गा प्रसाद में करोड़ों की लागत से आसरा योजना के तहत गरीबों के लिए आवास बनाए गए ताकि गरीब खुले आसमान के नीचे न रह सके और उनको रहने के लिए छत मिल सके, लेकिन अधिकारियों ने आधी...

बीसलपुर में आसरा योजना के आवासों में कैसे रहेंगे गरीब
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 08 Dec 2018 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकार की ओर से मोहल्ल दुर्गा प्रसाद में करोड़ों की लागत से आसरा योजना के तहत गरीबों के लिए आवास बनाए गए ताकि गरीब खुले आसमान के नीचे न रह सके और उनको रहने के लिए छत मिल सके, लेकिन अधिकारियों ने आधी अधूरी तैयारी के साथ आवासों का आवंटन भी कर दिया। जबकि आवासों में अभी तक पानी की सुविधा नहीं है और शौंचालय भी बंद पड़े हुए हैं।

बीसलपुर के मोहल्ला दुर्गा प्रसाद में सरकार करोड़ों की लागत से आसरा योजना आवास तो बनवा दिए, पर आवासों की खिड़कियों के शीशा टूटे हुए हैं। असामाजिक तत्वों का जमावाड़ा लगा रहता है। आवास गंदगी से घिरे हुए हैं। जुआ का पूरे दिन अड्डा चलता रहता है। प्रशासन ने मंडी समिति में शिविर लगाकर पर्ची सिस्टम से 132 गरीबों को आवास तो आवंटित कर दिए, पर आवासों की दुर्दशा प्रशासन की लापरवाही को बयां कर रही है। आवासों में न तो अभी तक पानी की सप्लाई चालू की गई और न ही शौचालय चालू किए गए हैं। यहां एक चौकीदार रहता है जिसने पानी के लिए अलग से हैंड पंप लगवाया है और शौच के लिए उसे खुले में जाना पड़ता है। पानी का निकास भी नहीं है। ऐसे में गरीबों को आवास आवंटित किए जाने के बाद गरीब बिना पानी व शौचालय के कैसे रह सकेंगे यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। आवासों के चारो ओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। वहीं आवासों तक जाने के लिए अभी तक सड़क भी नहीं बनी है। मुख्य गेट पर नाला बह रहा है। आवास आवंटित होने के बाद जब लाभार्थी शुक्रवार को आवासों को देखने गए तो गंदगी का सामना करना पड़ा, सुविधाओं का अकाल दिखाई दिया। अब गरीब प्रशासन से सड़क व पानी की उम्मीद के सहारे समय गुजार रहे हैं। वर्जनआसरा योजना के तहत बनवाए गए आवासों को गरीबों के लिए आवंटित कर दिया गया है। आवासों में जो भी सुविधाए नहीं है उन्हें शीघ्र ही पूरा कराया जा रहा है। सड़क भी बनवाई जाएगी। प्रशासन गरीबों को लेकर गंभीर है।रविशंकर शुक्ला, ईओ बीसलपुर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें