ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपरीक्षा में तनाव कैसे दूर हो, परीक्षा पर चर्चा

परीक्षा में तनाव कैसे दूर हो, परीक्षा पर चर्चा

स्प्रिंगडेल कालेज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधित कार्यक्रम परीक्षा की चर्चा का आयोजन हुआ। इसका विषय परीक्षा के समय तनाव को कैसे कम...

परीक्षा में तनाव कैसे दूर हो, परीक्षा पर चर्चा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 16 Feb 2018 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

स्प्रिंगडेल कालेज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधित कार्यक्रम परीक्षा की चर्चा का आयोजन हुआ। इसका विषय परीक्षा के समय तनाव को कैसे कम करे। इसमें सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं के किए गए प्रश्नों को सुना और मोदी जी के उत्तरों को भी सुना। इससे उनकी बहुत सी समस्याओं का समाधान हुआ।

इससे विद्यार्थियों में आत्मविश्वास जागेगा कैसे अध्ययन में वह स्वयं को एकाग्रचित करें। योग और ध्यान के प्रति प्रेरित होगें जिससे उनका मन व मस्तिक स्वस्थ रहेगा। वह माता के प्रति निष्ठा रखें वे उनके शुभचितंक है। उन्होने अभिभावकों से कहा कि वह बच्चोें की शक्ति व सामथ्र्य को पहचाने और क्षमता को पहचानकर उन्हें दिशा दे तो बच्चा सफलता के उच्चतम शिखर परपहुॅच जाएगा। इस प्रकार यह कार्यक्रम बच्चों के तनाव को दूर करेगा। विद्यार्थी को रूचि के अनुसार विकसित होने का अवसर मिलेगा तो वह प्रसन्न रहेगा। इस प्रकार मोदी जी का यह कार्यक्रम सभी के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें