ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतलुटेरे से भिड़ने वाली साहसी महिला को सम्मान

लुटेरे से भिड़ने वाली साहसी महिला को सम्मान

बैंक के भीतर से दिव्यांग से रुपये लूटकर भाग रहे लुटेरे को पकड़ने वाली साहसी महिला को पुलिस ने पुरस्कृत किया है। बैंक की सीसीटीवी फुटेज में महिला...

लुटेरे से भिड़ने वाली साहसी महिला को सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 22 Jun 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलसंडा। संवाददाता

बैंक के भीतर से दिव्यांग से रुपये लूटकर भाग रहे लुटेरे को पकड़ने वाली साहसी महिला को पुलिस ने पुरस्कृत किया है। बैंक की सीसीटीवी फुटेज में महिला लुटेरे को पकड़ने के लिये उससे भिड़ गई।

एसपी किरीट कुमार तक जब साहसी महिला का प्रकरण पहुंचा तो उन्होंने महिला को पुरस्कृत करने का निर्देश दिया। जिसके बाद सीओ बीसलपुर प्रशांत कुमार व इंस्पेक्टर बिलसंडा रविन्द्र कुमार ने महिला कुसुमा देवी पत्नी सियाराम निवासी बिलसंडा को बुलाकर कपड़े और घड़ी देकर सम्मानित किया। सीओ ने कहा कि ऐसी महिलायें समाज के लिये नजीर हैं, जो खुद की परवाह किये बगैर लुटेरे से भिड़ गई।

शाहजहांपुर के बंडा थाना क्षेत्र के गांव कुंइया महोलिया निवासी दलजीत सिंह दिव्यांग हैं। सोमवार को पिता भूपेन्द्र सिंह के साथ दलजीत सुबह बाइक से पंजाब नेशनल बैंक में रुपये निकालने आया था। 55 हजार रुपये निकालकर उसने अपना खाता बंद कर दिया। कैश काउंटर से रुपये मिलने के बाद दिव्यांग दलजीत गेट पर खड़े होकर रुपये चेक कर रहा था। इसी दौरान एक नवयुवक ने नोटों की गड्डी छीनी और भाग खड़ा हुआ। दलजीत ने शोर मचाया तो जनता भी दौड़ पड़ी।

पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेजा

बैंक के भीतर लूट की घटना के आरोपी पवनेश यादव निवासी बरगदा बंडा शाहजहांपुर से पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। आरोपी की क्रिमनल हिस्ट्री को भी पुलिस खंगाल रही है। इंस्पेक्टर बिलसंडा रविन्द्र कुमार ने बताया कि बैकों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें