DA Image
23 सितम्बर, 2020|6:41|IST

अगली स्टोरी

उच्चशिक्षा अधिकारी ने प्राचार्यों को जारी किए नोटिस

उच्चशिक्षा अधिकारी ने प्राचार्यों को जारी किए नोटिस

लॉकडाउन के दौरान बरेली-मुरादाबाद मंडल के क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने महाविद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन महाविद्यालयों को नोटिस जारी कर प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं। दूरदर्शन और इग्नू के विभिन्न चैनलों को पढ़ाई में उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण के दौरान महाविद्यालयों में बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से पठन पाठन कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले बच्चों के सामने इंटरनेट की समस्या बनी हुई है। ऐसे में पठन-पाठन में किसी प्रकार की कोई समस्या पैदा न हो। इसके लिए बरेली मंडल के क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ.राजेश प्रकाश ने सभी राजकीय, सहायताप्राप्त और वित्तविहीन कालेजों के प्राचार्यां को पत्र भेजकर ऑनलाइन शिक्षा दिलवाने के निर्देश दिए गए। आदेश में कहा गया कि दूरदर्शन और इग्नू ने चार शैक्षिक चैनल शुरू किए हैं। केंद्र के स्वयंप्रभा चैनल के 32 चैनलों के माध्यम से बच्चों को शैक्षिक कार्यक्रमों का लाभ दिया जाना चाहिए।

इसके लिए स्टूडेंट्स केबिल आपरेटर से चैनल की बात कर सकते हैं। स्वयं पोर्टल पर प्रायोगिक विषयों के लिए वर्चुअल लैब की व्यवस्था है। नेशनल डिजीटल लाइब्रेरी पर उपलब्ध किताबों का लाभ लिया जा सकता है। इधर, उपाधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.विनय कुमार गुप्ता ने बताया कि पत्र प्राप्त हुआ है। लॉकडाउन की अवधि में स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं। इसके लिए दूरदर्शन और इग्नू के चैनल की सुविधा प्रदान की गई। इस संबंध में कार्यवाही शुरू कर दी गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Higher education officer issued notices to principals