ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतहवेली-एक करोड़ की नगदी-जेवर हड़पने के बाद रि. प्रवक्ता को मार डाला

हवेली-एक करोड़ की नगदी-जेवर हड़पने के बाद रि. प्रवक्ता को मार डाला

कोर्ट के आदेश पर पुत्री दामाद सहित पुलिस ने चार पर दर्ज किया मुकदमा दंपति ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन जायदाद हड़पने के बाद महिला की जहर देकर...

हवेली-एक करोड़ की नगदी-जेवर हड़पने के बाद रि. प्रवक्ता को मार डाला
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 01 Feb 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पूरनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

दंपति ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन जायदाद हड़पने के बाद महिला की जहर देकर हत्या कर दी। इसके बाद आनन-फानन में उनको सुपुर्दे खाक भी कर दिया। मृतका की पुत्री ने मामले की शिकायत पुलिस से की। इस पर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो माह बाद चार के खिलाफ हत्या सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुर कलां की रहने वाली सेवानिवृत्त उपाधि कॉलेज की प्रवक्ता डॉक्टर नईमा खान के घर शादाब उसकी पत्नी रुबीना, नौकर सईद और याकूब रहते थे। आरोप है कि दंपति ने दोनों लोगों की मदद से फर्जी दस्तावेज तैयार कर 15 मई 2020 को उनकी हवेली अपने नाम करा ली। इसके अलावा बैंक में जमा धनराशि और एक करोड़ रुपए के आभूषण भी हड़प लिए। हवेली अपने नाम करवाने के बाद दंपति उसे बेचने की फिराक में लग गए। जमीन जायदाद और रुपए चले जाने से महिला बीमार रहने लगी। 29 नवंबर 2020 को चारों आरोपियों ने महिला को मीठा जहर देकर हत्या कर दी।

अपने गुनाह छिपाने को लेकर आनन-फानन में उनको दफना दिया गया। नगर के मोहल्ला गणेशगंज की रहने वाली मृतका की पुत्री तहमीना खान को मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने पोस्टमार्टम कराने की मांग की। इस पर आरोपियों ने उनको जान से मारने की धमकी देकर डरा धमकाकर चुप करा दिया। महिला ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरोपी रुबीना भी तहमीना की बहन बताई जाती हैं। दो माह बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तहमीना खान की ओर से चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल एसके सिंह ने बताया कोर्ट के आदेश पर हत्या सहित कई धाराओं में चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।