ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतआधे पूरनपुर में 36 घंटे तक बंद रही बिजली आपूर्ति, मचा हाहाकार

आधे पूरनपुर में 36 घंटे तक बंद रही बिजली आपूर्ति, मचा हाहाकार

मंगलवार की सुबह बिजली कार्यालय के पास रखा 630 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। देर रात को नया ट्रांसफार्मर रखा जा सका। बताया जाता है कि ओवरलोड होने के चलते सप्लाई शुरू होते ही नए ट्रांसफार्मर के...

आधे पूरनपुर  में 36 घंटे तक बंद रही बिजली आपूर्ति, मचा हाहाकार
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 26 Jul 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार की सुबह बिजली कार्यालय के पास रखा 630 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। देर रात को नया ट्रांसफार्मर रखा जा सका। बताया जाता है कि ओवरलोड होने के चलते सप्लाई शुरू होते ही नए ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ गए। इससे नया ट्रांसफार्मर भी फुंकने से बच गया।

बुधवार को सुबह से ही विभागीय अधिकारी और कर्मचारी बिजली सप्लाई सुचारू करने का प्रयास करते रहे लेकिन देर शाम तक बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी। करीब 36 घंटे तक आधे नगर की सप्लाई ठप होने से लोगों को उमस भरी गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर से लेकर गांवों तक बिजली समस्या से उपभोक्ताओं को निजात नहीं मिल पा रही है।

बिजली आपूर्ति बाधित रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली बाधित रहने से नगर के उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे ब्लाक रोड पर बिजली एसडीओ कार्यालय के पास रखा 630 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। इससे पूरनपुर के आधे शहर में बिजली सप्लाई ठप हो गई। उमस भरी गर्मी में बिजली सप्लाई न मिलने से लोग बेहाल रहे। विभागीय अधिकारियों ने फुंके ट्रांसफार्मर को एक्चेंज कराने के लिए जिला शाहजहांपुर भेजा जो मंगलवार की रात करीब 11 बजे आ सका।

रात में ही नया ट्रांसफार्मर रखवा दिया गया। बताया जाता है जैसे ही सप्लाई शुरू की गई वैसे ही ओवरलोड होने के चलते नए ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ गए। गनीमत रही कि नया ट्रांसफार्मर फुंकने से बच गया। बुधवार की सुबह से ही अधिकारी और कर्मचारी बिजली सप्लाई सुचारू करने में जुट गए। ओवरलोड की समस्या को दूर करने के लिए सीमेंट रोड के करीब 250 उपभोक्ताओं की बिजली लाइन डायवर्ट करने का कार्य देर शाम तक चला।

जानकारी के अनुसार 630 केवीए के ट्रांसफार्मर से स्टेशन रोड, ब्लाक रोड, सीमेंट रोड, मोहल्ला रजागंज के कुछ हिस्से में आपूर्ति की जाती है। इसमें अधिकांश उपभोक्ता व्यापारी हैं। बताया जाता है कि करीब 20 दिन पहले ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर फुंक गया था जिसको बदलवाकर विभागीय अधिकारियों ने सप्लाई सुचारू कर दी थी। बुधवार को देर शाम तक बिजली आपूर्ति न होने से आधे नगर के लोगों को उमस भरी गर्मी में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

स्टेशन चौराहे पर लगेगा नया ट्रांसफार्मर

इस समस्या को लेकर व्यापारी नेताओं ने खरीखोटी सुनाई तो अधिशासी अभियंता और एसडीओ व्यापार मंडल के प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी से मिले। बिजली समस्या पर चर्चा हुई। अधिकारियों ने स्टेशन चौराहे पर 250 केवीए का नया ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए जगह की व्यवस्था कराने को कहा। व्यापारी नेता के हस्तक्षेप पर चौराहे पर डिवाइडर के पास ट्रांसफार्मर लगाने की सहमति बन सकी।

नया ट्रांसफार्मर मंगलवार की रात को रखवा दिया था लेकिन ओवरलोड होने के चलते उसके भी फ्यूज उड़ गए। ओवरलोड की समस्या को लेक र सीमेंट रोड के उपभोक्ताओं की बिजली लाइन डायवर्ट कर मोबाइल ट्रांसफार्मर से सप्लाई दी गई। शेष नगर में शीघ्र ही बिजली सप्लाई सुचारू हो जाएगी। सुधीर शर्मा, जेई नगर

630 केवीए के लोड को किया जाएगा कम

अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि बिजली एसडीओ कार्यालय के पास रखे 630 केवीए ट्रांसफार्मर से करीब आधे नगर में आपूर्ति की जाती है। ओवरलोड होने के चलते ट्रांसफार्मर फुंक जाता है। बुधवार को मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाकर सीमेंट रोड के करीब 250 बिजली उपभोक्ताओं को सप्लाई दी गई है। इन उपभोक्ताओं के लिए अलग से ट्रांसफार्मर रखवाया जाएगा। इससे 630 केवीए का लोड कम हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें