ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतगोमती की अविरल धारा में हरियाली ताक पर

गोमती की अविरल धारा में हरियाली ताक पर

गोमती उद्गम स्थल पर एक ओर डीएम और अन्य अधिकारी हरियाली का संदेश देते हुए वन विभाग से पौधारोपण करा रहे हैं तो दूसरी ओर वहां हो रहे कार्य में मनमानी हाबी...

गोमती की अविरल धारा में हरियाली ताक पर
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 01 May 2018 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गोमती उद्गम स्थल पर एक ओर डीएम और अन्य अधिकारी हरियाली का संदेश देते हुए वन विभाग से पौधारोपण करा रहे हैं तो दूसरी ओर वहां हो रहे कार्य में मनमानी हाबी है। जेसीबी से सौंदर्यीकरण के दौरान हरे भरे पेड़ों को उखाड़ा जा रहा है। इससे वहां पर गर्मी में चटक धूप दिखाई देने लगी है। उद्गम स्थल के आसपास काफी संख्या में शीशम के अलावा अन्य पेड़ लगे हुए हैं। गर्मी में लोग इन्हीं के नीचे बैठकर आराम भी करते हैं।माधोटांडा के गोमती उद्गम स्थल पर अविरल धारा के लिए काम हो रहा है। पानी देने के लिए नाला भी खुद गया है और स्थल पर गेस्टहाउस के अलावा अन्य सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है।

उद्गम स्थल पर अविरल धारा के साथ ही हरियाली को कायम करने के लिए पौधारोपण भी हो रहा है। इसके लिए सामाजिक वानिकी प्रभाग को जिम्मेदारी भी दी गई है और कर्मियों को भी तैनात कर दिया गया है। प्रशासन एक ओर हरियाली के लिए इतना सब कुछ कर रहा है लेकिन दूसरी ओर वहां पर काम करने हरियाली को ही ताक पर रखे हुए हैं। पहले से लगे हरे पेड़ों को बिना किसी अनुमति के ही उखाड़ा जा रहा है। ऐसे में वहां पड़े पेड़ को कौन कब्जे में लेगा यह सवाल भी खड़ा हो रहा है। मनमानी को अधिकारी भी नजरअंदाज कर रहे है। उद्गम स्थल पर हो रहे कार्य में वहां लगे पेड़ों को साफ किया जाने लगा है। जेसीबी से हरे पेड़ों को उखाड़ कर फेंका जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें