ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतनए शैक्षिक सत्र में एनसीसी की ट्रेनिंग ले पाएंगी छात्राएं

नए शैक्षिक सत्र में एनसीसी की ट्रेनिंग ले पाएंगी छात्राएं

अंगूरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज में पढ़ने वाली छात्राओं को नए शैक्षिक सत्र से एनसीसी की ट्रेनिंग मिल सकेगी। यहां जूनियर डिवीजन...

नए शैक्षिक सत्र में एनसीसी की ट्रेनिंग ले पाएंगी छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 23 Feb 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अंगूरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज में पढ़ने वाली छात्राओं को नए शैक्षिक सत्र से एनसीसी की ट्रेनिंग मिल सकेगी। यहां जूनियर डिवीजन इकाई की स्थापना से उत्साह है।
नवीन सत्र 2024-25 से नगर के अंगूरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज में नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) जूनियर डिवीजन इकाई शुरू हो रही है। कालेज की व्यवस्थापक कुमकुम अग्रवाल ने बताया कि प्रथम प्रयास में एनसीसी इकाई की मान्यता मिल गई है। देश की रक्षा के लिए एनसीसी में कुशल प्रशिक्षण से आत्मरक्षा और आत्म गौरव प्राप्त करने में सक्षम हो सकेंगी। यह प्रशिक्षण भारतीय सैन्य विभाग में सेवा के लिए मददगार साबित होता है। साथ ही आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अतिरिक्त अंक से सफलता प्राप्ति में सहायक होगा। प्रधानाचार्य उपासना शर्मा, शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्राओं ने भी एनसीसी प्रशिक्षण व्यवस्था पर खुशी जताई। कक्षा छह में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को एनसीसी प्रशिक्षण के लिए वरीयता दी जाएगी।

---

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें