ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपुष्प की छात्राओं ने समझी छात्रवृति आवेदन की प्रक्रिया

पुष्प की छात्राओं ने समझी छात्रवृति आवेदन की प्रक्रिया

पुष्प इंस्टीट्यूट में बुधवार को छात्रवृति प्रचार प्रसार पखवाड़ा के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें कालेज के की छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया बताई...

पुष्प की छात्राओं ने समझी छात्रवृति आवेदन की प्रक्रिया
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 30 Aug 2018 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पुष्प इंस्टीट्यूट में बुधवार को छात्रवृति प्रचार प्रसार पखवाड़ा के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें कालेज के की छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया बताई गई।

छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के प्रचार-प्रसार के लिए शासन की ओर से जागरूकता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। यह पखवाड़ा 16 अगस्त से 31 अगस्त तक मनाया जा रहा है। इसमें जिला समाज कल्याण अधिकारी केपी सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने बीएड, बीएससी गृहविज्ञान, बीबीए और एमएससी गृहविज्ञान के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति सम्बन्धी जानकारियां दी। छात्रवृत्ति में पाठ्यक्रम की फीस, प्रकार और अवधि के बारे में बताया। उन्होंने पिछले वर्र्ष के लाभार्थी छात्र-छात्राओं को आवेदन नवीनीकरण करने को कहा।

इस मौके पर उन्होंने छात्रों के ऑनलाइन आवेदन पत्रों की जांच करके समस्याओं का निराकरण किया। छात्र-छात्राओं ने आय प्रमाण पत्र, शुल्क प्रतिपूर्ति सम्बन्धी समस्याओं की जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी से जानकारी प्राप्त की। इस विषेश अभियान में सभी पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति आवेदन इसकी आखिरी तिथि 31 अगस्त फाइनल सबमिट करने को कहा गया। इस मौके पर प्राचार्य मोहम्मद सलीम, उप प्राचार्य डा. गीतिका शुक्ला, प्रशासनिक अधिकारी राजेन्द्र कुमार और पिछडा वर्ग कल्याण विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें