ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजनता से मिले फीडबैक के आधार पर कराएं काम : कमिश्नर

जनता से मिले फीडबैक के आधार पर कराएं काम : कमिश्नर

कलक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में मंगलवार को कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में स्वच्छता सर्वेक्षण और निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण संबंधी समीक्षा बैठक की गई। इसमें कमिश्नर ने...

जनता से मिले फीडबैक के आधार पर कराएं काम : कमिश्नर
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 08 Jan 2020 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में मंगलवार को कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में स्वच्छता सर्वेक्षण और निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण संबंधी समीक्षा बैठक की गई। इसमें कमिश्नर ने सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। मलिन बस्तियों में विशेष अभियान चलाएं।

शतप्रतिशत रोड और नालियों को निर्माण कराएं ताकि घरों का पानी बाहर न निकले। स्वच्छता सर्वेक्षण में कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने नगर पालिका और नगर पंचायत के सभी ईओं को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत रैंक निर्धारण के लिए निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्य करें। बोले कि इसमें विशेष कर जनता की ओर से प्राप्त फीडबैक के आधार पर अंकों पर विशेष ध्यान दें। सभी वार्डो में डोर-टू-डोर कूड़े उठाया जाए और वार्डों की नालियों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। साथ ही अधिशासी अधिकारी प्रतिदिन वार्डों का स्वयं भ्रमण कर आम जनमानस से संपर्क कर साफ-सफाई के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। कहा कि अपने यहां समस्त वार्डों में शतप्रतिशत सीसी रोड़ व नालियों का पूर्ण निर्माण कराएं। जिला मुख्यालय की सफाई पर विशेष ध्यान दें जहां मलिन बस्तियां हैं वहां पर विशेष अभियान चलाएं। प्लास्टिक एवं थर्माकोल के प्रयोग को पूर्णतया प्रतिबधिंत किया जाए। स्वच्छता सर्वेक्षण से संबधिंत किए गए कार्यों की नियमित निगरानी के लिए सभी वार्डों पर नोडल अधिकारी नामित किए जाएं। बैठक में डीएम वैभव श्रीवास्त, एसपी अभिषेक दीक्षित, एडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह, राजनीतिक दलों में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, बरखेड़ा विधायक किशनलाल राजपूत, सपा जिलाध्यक्ष आनंद सिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि दीपक पांडेय आदि मौजूद रहे।

निर्वाचक नामावलियों को लेकर की समीक्षा

कमिश्नर ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें एडीएम ने बताया कि 23 दिसंबर को नामावलियों का आलेख प्रकाशन किया जा चुका है। इसमें 22 जनवरी तक दावे और आपत्तिया प्राप्त की जाएगी। इसके बाद तीन फरवरी तक निस्ताण और 14 फरवरी को आलेख का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। इस पर कमिश्नर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि सभी बीएलओ के पास बूथ वार परिवार रजिस्टर तैयार होना चाहिए। साथ ही सभी एसडीएम कॉलेजों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले छात्र/छात्राओं के वोट बनाने क लिए आवेदन कराए। बीएलओ को निर्देश दें कि उनके बूथ में कोई भी नया मतदाता जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका हो वह न छूटने पाये। कमिश्नर ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में पूरा सहयोग करने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें