ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकूड़ा बीनने निकले मासूम की करंट से तड़प तड़प कर मौत, हाइवे जाम

कूड़ा बीनने निकले मासूम की करंट से तड़प तड़प कर मौत, हाइवे जाम

घर से कूड़ा बीनने के लिए निकले मासूम की छोटी बहन के सामने ही करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों और तमाम संगठनों का गुस्सा फूट पड़ा। बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने...

कूड़ा बीनने निकले मासूम की करंट से तड़प तड़प कर मौत, हाइवे जाम
हिन्दुस्तान संवाद,बिलसंडाSun, 22 Sep 2019 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

घर से कूड़ा बीनने के लिए निकले मासूम की छोटी बहन के सामने ही करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों और तमाम संगठनों का गुस्सा फूट पड़ा। बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने रोड पर शव रखकर हाइवे जाम कर दिया। ढाई घण्टे तक हाइवे जाम रहा। जिससे पुलिस प्रशासन को पसीना आ गया। एसडीएम सौरभ दुबे और सीओ प्रवीण मलिक ने मौके पर जाम खुलवाया। परिजनों की मांग पर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर हरायपुर के मुंशीलाल गरीब परिवार से हैं। मेहनत मजदूरी कर अपना परिवार पालते हैं। बिलसंडा में ही बीते दस सालों से वो ईदगाह के पास रहते हैं। रविवार सुबह उनका छोटा बेटा राजीव (10) व छोटी बहन कुसुमा के साथ घर से घूमने निकल गया। परिजनों के मुताबिक उन्हें पता भी नहीं चला। घर से कुछ ही दूरी पर गोला बिलसंडा हाइवे पर एक बारातघर के सामने गफूर बैट्री वालों की दुकान के पास राजीव कूड़ा बीन रहा था। यहीं पर बिजली के पोल से करंट दौड़ रहा था। दो पोलों के बीच में कूड़ा निकालने की जद्दोजहद में वो यहीं फंस गया। करंट पहले से ही दौड़ रहा था। लिहाजा उसे बचने का भी मौका नहीं मिला, और यहीं पर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। गनीमत ये रही कि छोटी बहन डरकर भाग गई अन्यथा वो भी हादसे का शिकार हो सकती थी। परिजनों को घटना पता चली तो वे रोते बिलखते मौके पर पहुंचे।

सप्लाई बंद कराने के बाद शव को लेकर परिजन चले गए। घटना की जानकारी हिन्दू युवा बाहिनी, सभासद संगठन समेत तमाम लोगों को लगी तो वे लोग भी पीड़ित परिवार की मदद में दौड़ पड़े। लोगों का आरोप था कि बिलसंडा में बिजली विभाग लापरवाह बना हुआ है। जर्जर लाइन और पोलों की कोई फ़िक्र नहीं। हालांकि बाद आक्रोशित  परिजनों से हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। एसडीएम सौरभ दुबे को परिजनों व सामाजिक संगठन की ओर से एक ज्ञापन सौंपा गया है।  जिसमें पीड़ित परिवार को दस लाख के मुआवजे की मांग की गई। बिजली विभाग को दोषी ठहराया गया। आशीष सक्सेना, रवि पंडित, डॉ अवधेश शर्मा, बाबा सत्यगिरी महाराज, राजीव राठोर, नवनीत मिश्र समेत तमाम लोग मदद के लिए सामने आए। चेयरमैन अटल सिंह जायसवाल ने मासूम की मौत पर शोक जताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें