ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमंडलीय रैली में प्रतिभाग करेंगी स्काउट गाइड की पांच-पांच टीमें

मंडलीय रैली में प्रतिभाग करेंगी स्काउट गाइड की पांच-पांच टीमें

स्काउट गाइड की दो दिवसीय जिला रैली का ड्रमंड जीआईसी मैदान में मंगलवार को समापन हुआ। रैली में प्रतिभाग कर रही गाइड की 16 और स्काउट की 15 टीमों में से मंडल के लिए पांच-पांच टीमों का चयन हुआ। रैली के...

मंडलीय रैली में प्रतिभाग करेंगी स्काउट गाइड की पांच-पांच टीमें
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 12 Dec 2017 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

स्काउट गाइड की दो दिवसीय जिला रैली का ड्रमंड जीआईसी मैदान में मंगलवार को समापन हुआ। रैली में प्रतिभाग कर रही गाइड की 16 और स्काउट की 15 टीमों में से मंडल के लिए पांच-पांच टीमों का चयन हुआ। रैली के समापन पर गाइड और स्काउट वर्ग में पीलीभीत की ही टीमें चैंपियन रही।

शहर के ड्रमंड जीआईसी मैदान में चल रही दो दिवसीय जिला स्काउट गाइड रैली के दूसरे दिन मंगलवार को स्काउट और गाइड वर्ग में कई प्रतियोगिताएं हुई। इसमें स्काउट गाइड ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रतियोगिताएं पूरी होने के बाद समापन समारोह आयोजित हुआ। इसमें एआरटीओ राजेश कुमार गंगवार मुख्य अतिथि रहे। डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा और स्काउट गाइड की संरक्षक और बीएसए डा. इन्द्रजीत प्रजापति बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। दो दिवसीय रैली में स्काउट और गाइड की कुल 31 टीमों ने प्रतिभाग किया। इसमें गाइड की 16 तो स्काउट की 15 टीम रहीं। दानों वगार्ें में 439 स्काउट गाइड ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली स्काउट और गाइड की पांच-पांच टीमों को मंडलीय रैली के लिच चयनित किया गया। रैली के समापन पर स्काउट और गाइड वर्ग की चैंपियन टीमों की भी घोषणा हुई। स्काउट टीम में पीलीभीत जीआईसी की टीम चैंपियन बनी तो गाइड वर्ग में भी पीलीभीत जीजीआईसी की टीम ने ही चैंपियनशिपी जीती। इन टीमों को चैंपियनशिप का पुरस्कार दिया गया। मंडलीय रैली के लिए चयनित टीमें 14 दिसंबर को बरेली के विशप मंडल इंटर कालेज में होनी वाली रैली के लिए स्काउट भवन से सुबह आठ बजे प्रस्थान करेंगी।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों के साथ ही ड्रमंड जीआईसी के प्रिंसिपल और स्टाफ,रैली की सह संयोजक किरन सक्सेना, मोना कुमारी, ब्रह्मशंकर गंगवार, अखलाक हसन खां, स्काउट के जिला सचिव सतेन्द्र मोहन शर्मा,जिला स्काउट मास्टर ओम प्रकाश शर्मा, लक्ष्मी देवी शर्मा, वीर सिंह के साथ सचिन सक्सेना, सोनू मौर्य, निर्भय गुप्ता, अनुभव सक्सेन, हेमराज, छेदालाल, त्रिलोकी चन्द्र, शकुंतला देवी, कामिनी गंगवार, रजनी जौहरी, शुभद्रा मंडल, शशिवाला, प्रभा यादव ,शलिनी, अर्जुन, अभिषेक, यशपाल, योगेश मौर्य, शिखा राजपूत, सेंजल, अमित, अशोक आदि की सहभागिता रही। ड्रमंड जीआईसी के शिक्षक डीसी गंगवार और सर्वेश कुमार का रैली के आयोजन में विशेष योगदान रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें