DA Image
23 नवंबर, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

पीलीभीत से पहली रेक दक्षिण भारत जाएगी

default image

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

अब पीलीभीत रेलवे स्टेशन के मालगोदाम से माल की लोडिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी। इस दिशा में रेलवे और व्यापारियों की कोशिशें जारी है। पीलीभीत से दक्षिण भारत के लिए पहल रैक की लोडिंग 24 नवंबर को की जाएगी। इस संबंध में रेल विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सीए संजय अग्रवाल समेत अन्य व्यापारियों ने पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर मालगोदाम का प्वाइंट बनाने की मांग रेलवे से हर स्तर पर की। व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने इज्जतनगर मंडल के डीआरएम से मुलाकात भी की। इसके बाद मालगोदाम निर्माण के लिए रेल अफसरों की टीम ने मौका मुआयना किया। अंत में चीनी मिल के पीछे मालगोदाम प्वाइंट के निर्माण पर सहमति बनी। वर्तमान समय में मालगोदाम का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। डीआरएम आशुतोष पंत ने मालगोदाम का निरीक्षण भी किया। अब मालगोदाम से रैक लोडिंग की दिशा में रेल विभाग ने प्रयास तेज कर दिए हैं। ताकि पीलीभीत से माल की लोडिंग जल्द प्रारंभ की जा सकेगी। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पुष्पराज सिंह और मोदी आयल इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि एलआर शर्मा समेत अन्य व्यापारियों ने माल की लोडिंग के लिए ट्रकों के आने जाने के रास्ते का निरीक्षण किया। अंत में रास्ते को अंतिम रूप दे दिया गया। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने मोदी इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि से बात कर पूरी सुविधाएं देने का आश्वासन दिया। अब पीलीभीत से 24 नवंबर को दक्षिण भारत के लिए रैक की पहली लोडिंग शुरू की जाएगी। इसकी तैयारियों को रेल विभाग अंतिम रूप दे रहा है।

अब बांसुरी का कारोबार पकड़ेगा रफ्तार

पीलीभीत रेलवे स्टेशन से मालगोदाम से माल की लोडिंग शुरू हो जाएगी। इस कवायद से जनपद के बांसुरी कारोबार को रफ्तार मिल जाएगी। बांसुरी कारोबार रेलवे के माध्यम से बांसुरी के लिए असम से बांस को आसानी से मंगा सकेंगे। इससे बांसुरी को मंगाने में भाड़ा भी कम लगेगा। बांस भी टूटने से बच जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:First rake from Pilibhit will go to South India