DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  शार्ट सर्किट से बीएसए दफ्तर में लगी आग
पीलीभीत

शार्ट सर्किट से बीएसए दफ्तर में लगी आग

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 03:50 AM
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। आग की लपटें तेजी से उठ रही...
1 / 2जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। आग की लपटें तेजी से उठ रही...
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। आग की लपटें तेजी से उठ रही...
2 / 2जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। आग की लपटें तेजी से उठ रही...

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। आग की लपटें तेजी से उठ रही थीं। इसके पीछे शार्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इस मामले की जांच कराई जाएगी।

शुक्रवार की सुबह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अंदर से धुंआ और आग की लपटें निकलती देखी गई। आग की लपटें बहुत तेज थी। कुछ ही देर में कार्यालय में जीने के नीचे बने चैंबर में रखे अभिलेख राख में तब्दील हो गए। कार्यालय में रात्रि ड्यूटी पर मौजूद चौकीदार सूरज ने बीएसए चंद्रकेश सिंह को फोन कर आग लगने की सूचना दी। आनन-फानन में अग्निशमन विभाग के सीएफओ को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी गई। बीएसए कार्यालय के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने पहुंचकर सबसे पहले बिजली कनेक्शन कटवाया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से स्टील अलमारी समेत अन्य अभिलेख जल गए। सेनेटाइजर मशीन भी राख में तब्दील हो गई। धुआं की वजह से दफ्तर के सभी कमरे काले हो गए। सीएफओ विश्वरूप बनर्जी ने प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही है।

इंसेट

बीएसए दफ्तर के पास अग्निशमन विभाग की एनओसी नहीं

शहर के बारह पत्थर मुहल्ले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय संचालित हो रहा है। इसी भवन के प्रथम तल पर वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय है। हर दिन काफी संख्या में शिक्षकों का आवागमन रहता है। अभी तक जिला बेसिक शिक्षा विभाग ने अग्निशमन विभाग से एनओसी के लिए आवेदन नहीं किया। बगैर एनओसी ही आफिस का संचालन हो रहा है।

वर्जन

शार्ट सर्किट से आग लगना प्रतीत हो रहा है। आग लगने से महत्वपूर्ण अभिलेख बच गए हैं। अभिलेखों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। डिस्पैच रजिस्टर भी सुरक्षित है, जिस पर डाक चढ़ाई जाती है। आग लगने के प्रकरण की जांच कराई जाएगी। इसके लिए जल्द ही एक कमेटी गठित की जाएगी।

चंद्रकेश सिंह, बीएसए, पीलीभीत।

संबंधित खबरें