ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएफडी को जंगल में गश्त के दौरान दिखे संदिग्ध

एफडी को जंगल में गश्त के दौरान दिखे संदिग्ध

बरसात के मौसम में आपरेशन मानसून काल में कर्मचारियों की लापरवाही को पकड़ने के लिए एफडी ने अब खुद मोर्चा संभाल लिया है। एफडी ने पैदल गश्त कर निगरानी को चेक करना शुरू कर दिया। उनको जंगल में संदिग्धों के...

एफडी को जंगल में गश्त के दौरान दिखे संदिग्ध
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 31 Jul 2019 01:42 AM
ऐप पर पढ़ें

बरसात के मौसम में आपरेशन मानसून काल में कर्मचारियों की लापरवाही को पकड़ने के लिए एफडी ने अब खुद मोर्चा संभाल लिया है। एफडी ने पैदल गश्त कर निगरानी को चेक करना शुरू कर दिया। उनको जंगल में संदिग्धों के मिलने पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। संदिग्धों को पूछताछ करने के बाद कड़ी चेतावनी देते हुए छोड़ दिया।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व सहित जनपद में वन्य जीव की जिम्मेदारी वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी की है लेकिन पिछले कुछ महीने टाइगर रिजर्व में फील्ड डायरेक्टर के पद पर डॉ एच राजा मोहन की तैनाती हुई थी। इसके बाद पीटीआर नई टेक्नोलॉजी और सुरक्षा घेरे में फल फूल रहा है। लेकिन आए दिन वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं प्रदेश भर के आला अधिकारियों को बेचैन कर रही है। इसी के चलते पीलीभीत टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर डा. एच राजा मोहन ने खुद जंगल में पैदल गश्त का मोर्चा संभाल लिया। एफडी अपनी टीम के साथ जंगल की हर रेंज में पैदल गश्त करने के साथ ही कर्मचारियों की मुश्तैदी को चेक कर रहे हैं। गश्त के दौरान बराही रेंज में एफडी को जंगल सीमा पर बहुत संदिग्ध मिले। एफडी ने पूछताछ करने के बाद सभी को कड़ी चेतावनी देते हुए छोड़ दिया। साथ ही कर्मचारियों को भी कड़े निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पूरनपुर एसडीओ प्रवीण खरे ने भी पैदल गश्त की और जंगल के छोर पर रहने वाले ग्रामीणों को वन्य जीव के बारे में जागरूक किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें