DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

क्रय केंदों पर किसानों को न हो असुविधा: डीएम

क्रय केंदों पर किसानों को न हो असुविधा: डीएम

डीएम पुलकित खरे ने सोमवार को गांधी सभागार में अफसरों के साथ धान खरीद को लेकर बैठक की। इसमें डीएम ने किसान पंजीकरण पर जोर देने को कहा। एसडीएम को निर्देश दिए कि अपनी-अपनी तहसील क्षेत्र के किसान सहायक के माध्यम से पंजीकरण कराने के बाद निर्देश दिए।

डीएम ने सभी जनप्रतिनिधियों से आए केंद्रों के प्रस्ताव की समीक्षा की। साथ ही एसडीएम को निर्देश दिए कि जिन क्रय केन्द्रों को किसी कारणवश से शामिल नहीं किया गया है, उस संबंध में जनप्रतिनिधियों को जानकारी दें। क्रय केन्द्र निर्धारण किसानों की आवागमन सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी केन्द्रों पर पारदर्शिता के साथ धान क्रय कराया जाए। साथ ही सभी केंद्रों समयानुसार शुरू हो। केन्द्रों पर अनावश्यक रूप से किसानों को परेशान नहीं किया जाएगा। केन्द्रों पर किसानों की सुविधा के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराए। बैठक एडीएम अतुल सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह, सभी एसडीएम, उप निदेशक कृषि, एआरएमओ, मण्डी सचिव आदि मौजूद रहे।

वाहन प्रदूषण की जांच बढ़ाए: डीएम

धान खरीद के बाद डीएम ने जिला पर्यावरण समिति के साथ बैठक कर समीक्षा की। सभी नगर निकायों में भूमि की उपलब्धता व वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लें। डीएम ने निर्देश दिए कि जिले में जन जागरूकता अभियान चलाकर और खराब इलैक्टानिक सामान के लिए अलग से स्थल चिहिन्त कर बाक्स लगाए। बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण को लेकर संस्था को जारी की गई नोटिस के संबंध में की गई कार्यवाही की सूचना उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। एआरटीओ को वाहनों की प्रदूषण जांच बढ़ाने के निर्देश दिए। ईओ को निर्देश दिए कि नगर में खाली जमीन को चिहिन्कांन कर पार्किंग की व्यवस्था कराए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers should not be inconvenienced at purchasing centers DM