ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतक्रय केंद्र पर गेहूं तौल न होने पर किसानों ने काटा हंगामा, प्रदर्शन

क्रय केंद्र पर गेहूं तौल न होने पर किसानों ने काटा हंगामा, प्रदर्शन

गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों का गेहूं नहीं तौला जा रहा है। क्रय पर पर बिचौलियों के माध्यम से खरीद कराई जा रही है। इसके विरोध में किसान भड़क गए और क्रय केंद्र पर जमकर हंगामा...

क्रय केंद्र पर गेहूं तौल न होने पर किसानों ने काटा हंगामा, प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 01 May 2018 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों का गेहूं नहीं तौला जा रहा है। क्रय पर पर बिचौलियों के माध्यम से खरीद कराई जा रही है। इसके विरोध में किसान भड़क गए और क्रय केंद्र पर जमकर हंगामा काटा। किसानों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। किसानों ने क्रय केंद्र की व्यवस्था ठीक न होने पर उग्र आंदोलन की चेतवानी दी है। शासन की तरफ से किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिल सके इसके लिए सरकारी क्रय केंद्र लगाए गए हैं लेकिन कई क्रय केन्द्रों पर बिचौलिए हावी हैं। गांव केशौपुर के एफसीआई गेहूं क्रय केंद्र पर अनिमितताओं का बोल बाला है। किसानों का आरोप है कि वास्तविक किसानों का गेहूं क्रय केंद्र पर नहीं तौला जाता है। यहां पर बिचौलियों के माध्यम से खरीद करवाई जा रही है।

गांव के ही रामपाल प्रजापति ने आरोप लगाया कि उनकी गेहूं से भरी ट्राली दो दिनों से क्रय केंद्र पर खड़ी है लेकिन सेंटर लेने वाले ठेकेदार से गेहूं तोल के लिए कहा गया तो वह खर्चे की बात कर रहा है। किसान ने केंद्र प्रभारी के सेंटर पर न रहने का भी आरोप लगाया है। किसान झम्मन लाल ने बताया कि एक सप्ताह पहले उनका 17 क्विंटल गेहूं तौला गया था लेकिन भुगतान अभी तक नहीं हो सका है। क्रय केंद्र पर अव्यवस्थाओं और बिचौलिए के हावी रहने से आक्रोशित किसानों ने मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से भी की लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। इससे किसानों का गुस्सा भड़क फूट पड़ा और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में रामपाल प्रजापति, राजेश कुमार, तिलकराम, रामेश्वर दयाल, रवि प्रजापति, रामबहादुर, सोहनलाल सहित दर्जनों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें