ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतगन्ना सेंटर बदलने का विरोध, किसानों ने लगाया जाम

गन्ना सेंटर बदलने का विरोध, किसानों ने लगाया जाम

बरखेड़ा/पीलीभीत। गन्ना क्रय केंद्रों के आवंटन की प्रक्रिया पर एक बार फिर सवाल उठे हैं। पिछले सत्र में बीसलपुर में दो गन्ना सेंटरों के आवंटन का...

गन्ना सेंटर बदलने का विरोध, किसानों ने लगाया जाम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 14 Nov 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बरखेड़ा/पीलीभीत। गन्ना क्रय केंद्रों के आवंटन की प्रक्रिया पर एक बार फिर सवाल उठे हैं। पिछले सत्र में बीसलपुर में दो गन्ना सेंटरों के आवंटन का मुद्दा पूरे सत्र में छाया रहा। अब बंडा हाईवे पर पिछले दिनों लगाए गए जाम के बाद नया मामला बरखेड़ा से सामने आया है। यहां शहर की चीनी मिल का सेंटर बरखेड़ा चीनी मिल को आवंटित किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा कर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे यातायात अवरुद्व रहा।
बरखेड़ा क्षेत्र के नगरा चौराहे व शहपुरा के बीच बताया है। काफी समय से गन्ना सेंटर चल रहा है। शहर की एलएच चीनी मिल के इस गन्ना सेंटर को बजाज चीनी मिल बरखेड़ा को आंवटित किए जाने की जानकारी ग्रामीणों को मिली। इसके बाद लामबंद हुए किसानों ने नगरा चौराहे के पास गजरौला जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। किसानों का स्पष्ट रूप से कहना है कि बजाज चीनी मिल को गन्ना नहीं देंगे। वहां गन्ना देने के बाद पेमेंट फंस जाता है। ग्रामीणों का कहना है गन्ना बरखेड़ा में नहीं देंगे चाहे गन्ने को आग लगानी पड़े। वहीं सेंटर पूर्ववत एलएच शुगर फैक्ट्री की देखरेख में संचालित करने की मांग किसानों ने करते हुए जाम लगा दिया। सड़क पर बल्ली लगा कर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया और प्रतीकात्मक रूप से धरना भी दिया। किसानों ने सभा में संबोधन करते हुए सभी से लामबंद रहने को कहा है। जाम लगने की सूचना पर इस्पेक्टर बरखेड़ा ने मौके पर पहुंच कर किसानों से बात की और जाम खुलवाने का प्रयास किया। जिला गन्ना अधिकारी के प्रतिनिधि रामेश्वर दयाल को किसानों ने ज्ञापन सौंपा और जाम खत्म किया।

-------

जिला गन्ना अधिकारी के प्रतिनिधि ने किसानों की समस्या का ज्ञापन ले लिया है। किसान मंगलवार को मुख्यालय पर जिला गन्ना अधिकारी से मुलाकात करेंगे। उनकी बात को सुना जाएगा। समस्या निदान होगा। विरोध के बाद जाम खुल गया है।

- राजवीर सिंह परमार, इंस्पेक्टर बरखेड़ा।

--------

क्या बोले गन्ना अधिकारी

जिला गन्ना अधिकारी खुशीराम ने बताया है कि पहले नगरा प्रथम सेंटर एलएच चीनी मिल से सम्बद्ध था। इस बार ये सेंटर गन्ना आयुक्त ने बरखेड़ा मिल की अलॉट किया है। इस वजह से किसान विरोध जता रहे है। किसानों की समस्या को उच्चाधिकारियों के पास पहुँचाया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।