ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजेसीज में चल रहे स्काउट गाइड शिविर का समापन

जेसीज में चल रहे स्काउट गाइड शिविर का समापन

स्काउट गाइड प्रशिक्षण में छात्र छात्राओं को कई प्रकार की बेसिक जानकारियां दी गई। जिले से आए प्रशिक्षकों ने बच्चों को महत्व समझाया। ग्रुप बनाकर काम करने के तौर तरीके सिखाए। शारीरिक मानसिक सहित कई...

जेसीज में चल रहे स्काउट गाइड शिविर का समापन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 22 Sep 2019 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

स्काउट गाइड प्रशिक्षण में छात्र छात्राओं को कई प्रकार की बेसिक जानकारियां दी गई। जिले से आए प्रशिक्षकों ने बच्चों को महत्व समझाया। ग्रुप बनाकर काम करने के तौर तरीके सिखाए। शारीरिक मानसिक सहित कई जानकारियां दी गई।नगर के ही जेसीज रिवर्डेल में तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का आयोजन किया गया।

शनिवार को इसका समापन हुआ। शिविर में छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। शिविर में 16 छात्राओं और 20 छात्रों की टोलियों ने प्रतिभाग किया। पीलीभीत से आए जिला स्काउट गाइड संगठन कमिश्नर अभिषेक पांडे और रोवर्स प्रशांत कुमार मिश्रा ने शिविर का नेतृत्व किया। बच्चों ने ग्रुप बनाकर सब्जी, पूड़ी, इमरती, छोले, भटूरे, तहरी, खिचड़ी, खीर, फ्रूट चाट, चाउमीन आदि व्यंजन बनाए। रोज ग्रुप लीडर मानसी, कमल टोली की प्रियंका शर्मा, लोटस टोली की निदा, गुलाब टोली की किरन, स्पैरो टोली की खुशी, और स्काउट सिंह टोली के आशीष, लाइन टोली के आश्रय, साहसी टोली के सार्थक, इंडियन टोली के आयुष, फ्लेमिंगो टोली के महाआनंद ने बहुत अच्छा प्रदर्शन कर प्रशंसा बटोरी। प्रधानाचार्य अंजू मिश्रा ने सभी स्काउट एवं गाइड को टीम भावना से कार्य करने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर शिक्षक रवि प्रकाश, देवेश कुमार, परमिंदर कौर, वंदना अग्रवाल, हेमलता तिवारी सहित सभी शिक्षक और छात्र छात्राएं मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें