ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतआज 759 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ

आज 759 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ

जिले के 759 ग्राम पंचायतों में 25 मई को एक साथ प्रधान व सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डीएम शैलेन्द्र सिंह ने शपथ...

आज 759 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 25 May 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

जिले के 759 ग्राम पंचायतों में 25 मई को एक साथ प्रधान व सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डीएम शैलेन्द्र सिंह ने शपथ दिलाने के लिए ब्लॉकवार अधिकारियों को नामित कर दिया है। शपथ ग्रहण के लिए प्रधान व सदस्य ग्राम पंचायत के पंचायत घर या फिर कामन सर्विस सेंटर पर एकत्र होंगे। अधिकारी यहां से वर्चुअल रूप से शपथ दिलाएंगे। शपथ लेने के बाद ग्राम पंचायतों की बैठक होगी। इस बैठक में गांव के विकास की कार्ययोजना तैयार होगी।

डीएम शैलेन्द्र सिंह ने ब्लॉकवार शपथ ग्रहण के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया है। यह अधिकारी वर्चुअल रूप से प्रधान व सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। जिले की संगठित हो चुकी 759 ग्राम पंचायतों में 25 मई को ही शपथ दिलाने की तैयारी है। डीएम ने निर्देश दिया है कि शपथ दिलाने के बाद शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद यह शपथ पत्र 26 मई को एकत्र करके जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में भेजे जाएंगे। अगर कोई प्रधान या सदस्य शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार करता है तो उसका पद रिक्त समझा जाएगा। प्रधान व सदस्यों को शपथ ग्राम पंचायत के पंचायत घर या फिर कामन सर्विस सेंटर पर होगी। यहां कोविड गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा। नामित अधिकारी तहसीलदार या फिर बीडीओ वर्चुअल रूप से शपथ दिलाएंगे। बताते चलें कि जिले की 1165 ग्राम पंचायतों में संगठित हो चुकी 759 ग्राम पंचायतों में ही शपथ होगी। बाकी ग्राम पंचायतों का कोरम पूरा न होने के कारण शपथ नहीं हो सकेगी।

शपथ दिलाने को ब्लॉकवार नामित अधिकारी

लखीमपुर ब्लॉक: तहसीलदार सदर

बेहजम: बीडीओ लखीमपुर

फूलबेहड़: बीडीओ फूलबेहड़

नकहा: बीडीओ नकहा

कुंभी: तहसीलदार गोला

बांकेगंज: बीडीओ बांकेगंज

बिजुआ: बीडीओ बिजुआ

मोहम्मदी: बीडीओ मोहम्मदी

पसगवां: बीडीओ पसगवां

मितौली: बीडीओ मितौली

धौरहरा: तहसीलदार धौरहरा

ईसानगर: बीडीओ ईसानगर

रमियाबेहड़: बीडीओ रमियाबेहड़

निघासन: तहसीलदार निघासन

पलिया: बीडीओ पलिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें