ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतशिक्षा के बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं हो सकती : वर्मा

शिक्षा के बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं हो सकती : वर्मा

एजीएम इंटर कालेज का स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह का शुभारंभ विधायक ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप...

शिक्षा के बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं हो सकती : वर्मा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 11 Nov 2017 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

एजीएम इंटर कालेज का स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह का शुभारंभ विधायक ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। बीसलपुर के गांव बिहारीपुर हीरा के एजीएम इंटर कालेज के स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ विधायक रामसरन वर्मा ने किया। स्थापना दिवस समारोह में छात्र छात्राओं ने दहेज प्रथा, नशा उन्मूलन, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता, रक्तदान जागरूकता सहित कई विषयों पर नुक्कड़ नाटकों का मंचन किया व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक रामसरन वर्मा ने कहा कि अच्छे लोगों के दिमाग में अच्छे विचार जब आते हैं। तब ही वह शिक्षा का दीपक जलाता है। शिक्षा के बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं हो सकती। 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ। उसी समय माध्यमिक शिक्षक संघ का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि शिक्षक दीपक की बाती की तरह स्वयं जलकर अपने शिष्य में ज्ञानरूपी प्रकाश का उजाला करता है। समारोह की अध्यक्षता लालता प्रसाद गंगवार ने की। समारोह में संरक्षक एलपी गंगवार, अध्यक्ष सर्वेश गंगवार, प्रधानाचार्य अतुल गंगवार, भूवेंद्र सिंह सहित क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे। विद्यालय के मेघावी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें