ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतयहां नहीं मानते डीएम तक का आदेश

यहां नहीं मानते डीएम तक का आदेश

अब डीएम डा .अखिलेश कुमार मिश्रा के आदेश भी खोखले साबित होने लगे। भ्रष्टाचार में फंसे पटल सहायक और तीन सचिवों के खिलाफ डीएम ने एफआईआर और रिकवरी के आदेश किए थे। आज तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।...

यहां नहीं मानते डीएम तक का आदेश
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 25 Apr 2018 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अब डीएम डा .अखिलेश कुमार मिश्रा के आदेश भी खोखले साबित होने लगे। भ्रष्टाचार में फंसे पटल सहायक और तीन सचिवों के खिलाफ डीएम ने एफआईआर और रिकवरी के आदेश किए थे। आज तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होना विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पूरनपुर विकास खंड के ट्रांस शारदा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवासों का अपात्रों को आवंटन, ग्राम पंचायत निधि और राज्य वित्त आयोग की धनराशि के गोलमाल करने आदि तमाम शिकायतें मिली थी। तत्कालीन डीएम शीतल वर्मा से मामले की शिकायत की गई थी, पर पूरी कार्रवाई नहीं हो सकी। इस मामले की नए डीएम डॉ.अखिलेश मिश्र से शिकायत की गई। इस पर डीएम ने मामले की जांच मुख्य विकास अधिकारी डॉ.दिनेश कुमार सिंह को सौंपी। सीडीओ ने जांच करने के बाद अपनी जांच आख्या डीएम डॉ.अखिलेश मिश्र को सौंपी। जांच आख्या में पटल सहायक नावेद अख्तर सहित ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारी विकास पांडेय, विजय कुमार, विवेक के खिलाफ अनियमितताओं और गबन पाया गया। आरोप सिद्ध होने के बाद डीएम डॉ.अखिलेश मिश्र ने खंड विकास अधिकारी ऋषिपाल सिंह को सभी चारों लोगों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किए जाने और उनसे राजकीय धनराशि की वसूली किए जाने के आदेश दिए थे। पर आज तक मामले में कार्रवाई नहीं हुई। मामला दोबारा से जांच कराने के बीच अटका हुआ है। इस मामले में न तो एफआईआर दर्ज हुई और न ही कार्रवाई गति मिली। आरोपियों के खिलाफ आरोप सिद्ध होने के बाद भी कार्रवाई न होना सरकारी विभागों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें