ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतन हों परेशान, त्योहार पर एटीएम में रहेगा कैश

न हों परेशान, त्योहार पर एटीएम में रहेगा कैश

रक्षाबंधन और बकरीद त्योहार के मद्देनजर बैंक प्रबंधन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। जिलेभर के बैंकों के एटीएम में त्योहार पर उपभोक्ताओं को धनराशि निकालने के लिए किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रहेगी। सभी...

न हों परेशान, त्योहार पर एटीएम में रहेगा कैश
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 31 Jul 2020 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन और बकरीद त्योहार के मद्देनजर बैंक प्रबंधन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। जिलेभर के बैंकों के एटीएम में त्योहार पर उपभोक्ताओं को धनराशि निकालने के लिए किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रहेगी। सभी एटीएम में पर्याप्त धनराशि उपलब्ध रहेगी। त्योहार के दो दिन पहले एटीएम में सन्नाटा पसरा देखा गया। शुक्रवार कुछ ही ग्राहक धनराशि निकालते नजर आए।

जिले में सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों की बैंके संचालित हो रही हैं, जहां पर ग्राहकों को बैंकिंग सुविधा का लाभ मिल रहा है। बैंकिंग सुविधा में एटीएम का लाभ भी ग्राहक उठा रहे हैं। ऐसे में बैंक ग्राहक किसी भी एटीएम से अपनी जरूरत के अनुरूप धनराशि निकालते हैं। रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए एटीएम पर भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में अगर एटीएम पर धनराशि नहीं मिलती है, तो लोग ब्याज पर उधार लेकर काम चलाएंगे। ब्याज की दर भी बढ़ा दी गई है, जिसका असर आम जनता पर पड़ना तय है। मगर अभी एटीएम पर कुछ ही ग्राहक धनराशि का लेनदेन करते नजर आ रहे हैं। शहर के भारतीय स्टेट बैंक, जिला सहकारी बैंक, यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक समेत कई बैंकों के एटीएम के बाहर भीड़ नदारद है। कुछ ही लोग अपनी जरूरत के अनुरूप धनराशि का लेनदेन करते नजर आए। अग्रणी बैंक प्रबंधक एमएम प्रसाद का कहना है कि रक्षाबंधन को देखते हुए सभी बैंकों के एटीएम में पैसा उपलब्ध रहेगा। एटीएम में पैसा खत्म होने पर एजेंसी के पास अलर्ट जाता है। उसके बाद एटीएम में पैसा उपलब्ध कराया जाता है। किसी भी दशा में उपभोक्ता को कोई दिक्कत नहीं होगी। जिले में 137 एटीएम संचालित हो रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें