DA Image
20 अप्रैल, 2021|9:09|IST

अगली स्टोरी

कुपोषण के खात्मे के लिए किए गए कार्यो की डीएम ने की समीक्षा


कुपोषण के खात्मे के लिए किए गए कार्यो की डीएम ने की समीक्षा

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

डीएम पुलकित खरे ने जिले में कुपोषण के खत्म करने के उद्देश्य से जिले के 36 गांव में 36 अफसरों को नामित कर अतिकुपोषित बच्चों को सामान्य श्रेणी में लोन की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसमें 36 गांव में 643 अतिकुपोषित बच्चे पाए गए है, जिसको अब सामान्य श्रेणी में लाने की प्लांनिंग है। सोमवार को डीएम पुलकित खरे ने नोडल अफसरों के साथ बैठक कर अब तक के कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में जिला कृषि अधिकारी डा. विनोद यादव ने पोषाहार के सम्बंध में जानकारी दी। डीपीओ को निर्देश दिए कि सभी सुपरवाइजर नोडल अधिकारियों के भ्रमण के दौरान गांव में मौजूद रहे। यूपी डास्प अधिकारी ने बताया कि कॉउसिंलिग के दौरान परिजनों को खिलाने के तरीके व बच्चों को समझाकर खिलाने के सम्बंध में जानकारी दी।

डीएम ने डीपीओ अरविंद कुमार से कहा कि टेली न्यूट्रीशन से भी लाल श्रेणी के बच्चों के अभिभावकों से नियमित कॉउसिंलिग कर संतुलित आहार/पोषाहार के प्रति जागरूक किया जाए। डीएम ने कहा कि जिन परिवारों के पास राशनकार्ड, जॉब कार्ड नही हैं वहां तत्काल बनवाएं। इस मौके पर डीआईओएस, जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविंद कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला अन्य पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी आदि अफसर मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM reviews the work done to end malnutrition