ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतलक्ष्य पूरा न होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज की लगाई फटकार

लक्ष्य पूरा न होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज की लगाई फटकार

डीएम पुलकित खरे शुक्रवार को न्यूरिया कस्बे के दो धान खरीद सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। एक सेंटर पर लक्ष्य पूरा न होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज की...

लक्ष्य पूरा न होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज की लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 31 Oct 2020 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत/न्यूरिया। हिन्दुस्तान संवाद

डीएम पुलकित खरे शुक्रवार को न्यूरिया कस्बे के दो धान खरीद सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। एक सेंटर पर लक्ष्य पूरा न होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज की जमकर फटकार लगाई। साथ सेंटर इंचार्ज को अपने साथ ले गए और पुलिस के हवाले कर दिया। इधर निरीक्षण के दौरान डीएम ने कुछ किसानों से भी बातचीत की और उनकी समस्साएं सुनी।

डीएम सबसे पहले पीसीयू का तुलसी उपभोक्ता सहकारी लिमिटेड क्रय केंद्र पर पहुंचे। चार दिन से वारदाना ना होने पर तौल न होने पर ढेर लगे देख डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने केंद्र संचालक को निर्देश दिए कि वारदाना मंगाकर आज ही तौल् शुरू की जाए। इसके बाद डीएम पीसीएफ का सहकारी संघ न्यूरिया क्रय केंद्र पर पहुंचे जहां लक्ष्य काफी कम होने पर डीएम ने सेंटर इंचार्ज बाबू राम की जमकर फटकार लगाई। प्रत्येक दिन 600 कुंतल का लक्ष्य है, पर इस सेंटर पर एक दिन भी लक्ष्य पूरा न होने पर डीएम सेंटर इंचार्ज का अपने साथ ले गए और सिविल लाइस चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। बताते हैं सेंटर इंचार्ज के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

किसानों से की बात

निरीक्षण के दौरान डीएम ने किसानों से भी बात की और उनकी समस्सा सुनी। इस दौरान डीएम ने कहा कि धान बेचने वाले किसानों का भी सत्यापन कराया जाएगा। अगर किसी किसान ने धान बेचा है और उसके खेत में गन्ना या अन्य फसल खड़ी है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। डीएम ने कहा कि कोई भी व्यापारी किसान बनकर धान न बेचे।

डीएम का भाया स्वागत गेट

धान क्रय केंद्र का निरीक्षण करने के बाद जब डीएम पीलीभीत के लिए लौटे तो उन्होंने जाते-जाते न्यूरिया के स्वागत गेट की तारीफ की। कहा कि यह गेट काफी अच्छा है और कस्बे की शोभा बढ़ा रहा है।

डीएम से मिले किसान, सुनाया दुखड़ा

पीलीभीत। कलेक्ट्रेट में शुक्रवार को कौशल विकास कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग क्षेत्र के काफी किसान डीएम से मिले। किसानों ने बताया कि सेंटर बंद होने से उनका धान नहीं तौला जा रहा है। वह पिछले 10 दिनों से सेंटरों पर बैठे है, पर सेंटर ही बंद हो गए है। इस पर डीएम ने अश्वासन दिया कि आप लोग परेशान न हो। जहां-जहां सेंटर बंद है, वहां वहां धान की तौल कराने का काम खुद जिला प्रशासन कराया। डीएम के अश्वासन के बाद किसान वापस लौट गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें