DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  बरखेड़ा की पुष्टाहार वितरण प्रक्रिया में मिली गड़बड़ी
पीलीभीत

बरखेड़ा की पुष्टाहार वितरण प्रक्रिया में मिली गड़बड़ी

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Tue, 15 Jun 2021 03:31 AM
बरखेड़ा की पुष्टाहार वितरण प्रक्रिया में मिली गड़बड़ी

पीलीभीत। संवाददाता

पुष्टाहार वितरण और गुणवत्ता की हकीकत जनने पहुंची बाल विकास की अपर परियोजना प्रबंधक/डीपीओ सत्यवती सरोज को बरखेड़ा क्षेत्र में गड़बड़ियां मिलीं। उन्होंने नाराजगी जताते हुए पूरी रिपोर्ट मांगी है साथ ही दो निरीक्षण में कमियांर दूर करने के आदेश दिए हैं।

पोषण वितरण की नई व्यवस्था लागू होने ही लाभार्थियों तक समय पर पुष्टाहार नहीं पहुंच पा रहा। पुष्टाहार वितरण और गुणवत्ता सहित विभागीय योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए सोमवार को अपर परियोजना प्रबंधक/डीपीओ सरोज जिले में पहुंची। उन्होंने मरौरी, ललौरीखेड़ा और बरखेड़ा क्षेत्र के कई गांवों में पहुंचकर लाभार्थियों से पुष्टाहार वितरण सम्बंधी जानकारी ली। बरखेड़ा क्षेत्र के एक गांव में कम पुष्टाहार वितरण का मामला प्रकाश में आया। इसमें इसमें उन्होंने नाराजगी जताते हुए रिपोर्ट तलब की। अपर परियोजना प्रबंधक/डीपीओ सत्यवती सरोज ने बताया कि अभी सत्यापन चल रहा है। बरखेड़ा क्षेत्र में कुछ कमियां पाई गई है। दो दिवसीय निरीक्षण पूरा होने के बाद शासन को रिपोर्ट दी जाएगी।

यह है नई व्यवस्था

अभी तक पुष्टाहार सीधे आंगनबाड़ी कार्यकत्री बांटती थी, पर अब स्वंय सहायत समूह के माध्यम से वितरण करने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। जब से यह व्यवस्था शुरू हुई है तब से वितरण मनमानी की शिकायतें आ रही है।

संबंधित खबरें