ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकई राज्यों में फैले एटीएम कार्ड ठग गैंग का खुलासा

कई राज्यों में फैले एटीएम कार्ड ठग गैंग का खुलासा

दिल्ली, मप्र, पंजाब से लेकर उप्र के कई लोगों को रेकी कर ठगने वाले तीन ठगों को बिलसंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया...

कई राज्यों में फैले एटीएम कार्ड ठग गैंग का खुलासा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 18 Sep 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली, मप्र, पंजाब से लेकर उप्र के कई लोगों को रेकी कर ठगने वाले तीन ठगों को बिलसंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई बैंकों के 28 एटीएम कार्ड, दो तमंचा और नगदी आरोपियों से बरामद हुई है। पकड़े गये आरोपियों में एक चित्रकूट और दो शाहजहांपुर के निवासी हैं।

बिलसंडा में खन्नौत बार्डर की ओर गुरुवार को पुलिस टीम गश्त पर थी। इसी दौरान पुलिस ने एक अपाचे बाइक को संदिग्धता जाहिर होने पर रोक लिया। पुलिस देख बाइक सवार भागने को हुये, लेकिन सफल नहीं हो पाये। एसओ उदयवीर सिंह ने बताया कि एसएसआई सुनील कुमार शर्मा, एसआई सदाकत अली ने पुलिस के साथ उनकी तलाशी तो सभी हैरान रह गये। तीनों के कब्जे से 28 एटीएम कार्ड मिले। दो तमंचे और सात हजार रुपये भी बरामद हुये। पुलिस ने तीनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू की। तीनों की पहचान शाहजहांपुर के मोहल्ला वर्कजई थाना कोतवाली के रजत यादव पुत्र रमेश यादव, नदीम पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी मोहल्ला हुंडालखेल शाहजहांपुर व इरफान पुत्र मुन्ना खान निवासी मो. पसेवडा थाना कर्वी जिला चित्रकूट के रूप में हुईं। पुलिस ने बताया कि आरोपी एटीएम बूथ के आसपास लोगों की रेकी करते थे। एटीएम कार्ड में ग्राहक का कोड देख लेते थे, फिर किसी तरह गुमराह कर उनके एटीएम कार्ड को बदल देते थे। बाद में खातों से सारी रकम निकाल लेते थे। पुलिस ने जिन एटीएम को बरामद किया उन ग्राहकों से भी पुलिस की बात हुई। कई लोगों ने मामले में रिपोर्ट भी दर्ज करा रखी है। गिरोह का मास्टरमाइंड इरफान काफी समय से शाहजहांपुर के होटल में रहकर अपना गैंग चला रहा था।

---------

दिल्ली में मुलाकात, देशभर में बनाया गैंग

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिल्ली में चित्रकूट के इरफान की शाहजहांपुर के युवकों से मुलाकात हुई, और पिछले छह सालों से तीनों अपने गिरोह के साथ देश के कई राज्यों में लोगों से ठगी कर रहे हैं। जिन लोगों के एटीएम कार्ड मिले हैं उसमें मोहाली पंजाब, सतना मध्य प्रदेश, गोरखपुर, लखीमपुर, फतेहपुर, देवरिया, हाथरस, हरदोई, चौरीचौरा, कुशीनगर, चित्रकूट समेत कई जिलों के लोग हैं। एटीएम बरामदगी के बाद पुलिस ने कईयों से बातचीत भी की। ठगों पर पहला केस 2018 में दर्ज हुआ। छानबीन के दौरान तीनों का अपराधिक इतिहास मिला है। पूर्वांचल में गैंग ने सबसे ज्यादा लोगों से ठगी की।

-------

पीलीभीत के उदयवीर का एटीएम पार कर पांच उड़ाये

ठगों ने बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव कैथुलिया के उदयवीर सिंह को एटीएम भी रेकी कर चोरी करने के बाद पांच लाख रूपये साफ कर दिये। इसकी रिपोर्ट भी दर्ज हुई। इसके अलावा हरदोई शाहजहांपुर के शबनम के एटीएम कार्ड से हाल ही में पचास हजार, यहीं के आदेश के एटीएम से सात हजार, चित्रकूट के राममूरत के एटीएम से 10 हजार मप्र सतना जिले के त्रिनुनेन्द्र पांडे के एटीएम से 13 हजार रूपये निकाल लिये। एसपी दिनेश पी ने गैंग का खुलासा करने पर बिलसंडा पुलिस को सराहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें