DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पीलीभीत › सड़कों पर भरा गंदा पानी, संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका
पीलीभीत

सड़कों पर भरा गंदा पानी, संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Mon, 31 May 2021 06:20 PM
सड़कों पर भरा गंदा पानी, संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका

पूरनपुर/लालपुर। संवाददाता

कई माह से गंदगी से पटी पड़ी नालियों की साफ सफाई न होने से पानी का निकास बंद हो गया। इससे गंदा पानी सड़कों पर भरा हुआ है। ग्रामीणों को आवागमन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह गंदगी के ढेर भी लगे हैं। इससे ग्रामीणों को संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका है। उन्होंने गांव में साफ सफाई और सड़कों पर भरे पानी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव बुढ़िया ज. इटौरिया में बरसात का पानी कई दिन तक भरा रहता है। इसकी बजह नालियां चोक होने और पानी निकास का रास्ता बंद होना बताया जा रहा है। बुधवार और गुरुवार को हुई बारिश से गांव की कई सड़कों पर जलभराव है। इससे लोगों को आवागमन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में पिछले कई माह से साफ सफाई भी नहीं हुई। इससे गांव में कई जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। नालियां चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बहकर जलभराव हो रहा है। आरोप है कि गांव में साफ सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। इससे संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका है। ग्रामीणों ने गांव में विशेष अभियान चलवाकर साफ साफ व्यवस्था दुरूस्त कराने की मांग की है। ताकि संक्रमित बीमारियों को पनपने से रोका जा सके।

--------

सफाई व्यवस्था बदहाल

अमरैयाकलां। ग्राम पंचायत लोधीपुर में सफाई व्यवस्था निरन्तर बदहाल हो रही है। नालियां चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। गांव में कई जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान पर विशेष जोर दे रहे है। वहीं कुछ सफाई कर्मचारी अभियान पर पलीता लगा रहे है। दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। इसमें गांव में टीम भेजकर साफ सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने की मांग की गई है।

संबंधित खबरें