ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतश्री गौरीशंकर मंदिर में मनाई देव दीपावली

श्री गौरीशंकर मंदिर में मनाई देव दीपावली

मोहल्ला गोपाल सिंह स्थित श्री मृत्युंजय महादेव मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य में देव दीपावली का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मन्दिर को दीपों से सजाया। सैकड़ों दीपों से मन्दिर...

श्री गौरीशंकर मंदिर में मनाई देव दीपावली
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 25 Nov 2018 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

मोहल्ला गोपाल सिंह स्थित श्री मृत्युंजय महादेव मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य में देव दीपावली का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मन्दिर को दीपों से सजाया। सैकड़ों दीपों से मन्दिर की छटा देखते ही बन रही थी। सुधा जैसवार ने बताया कि मन्दिर में प्रत्येक धार्मिक अनुष्ठान बड़े ही जोश के साथ मनाया जाता है।

प्रदीप अंकुर ने बताया कि जब से इस मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ है, तबसे प्रत्येक वर्ष देव दीपावली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आस पास के लोग बड़ी श्रद्धा के साथ सम्मिलित होकर आयोजन को भव्य बनाने का प्रयास करते हैं। पं. विवेक मिश्रा ने विधिवत आरती कराई और प्रसाद वितरण हुआ। आयोजन को सफल बनाने में राकेश अग्रवाल, विनय, विक्रम सिंह, दीपक सक्सेना, मीना अग्रवाल, मंजू जैन, मोहित अग्रवाल, निकिता शुक्ला, भावना अग्रवाल, पुष्पा सिंह, सुनील शुक्ला, आलोक गुप्ता का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर मोहल्ले के सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे।उधर श्री गौरीशंकर मंदिर पर देव दीपावली का कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर भव्य श्रंगार आरती का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व पालिकाध्यक्ष राजीव अग्रवाल और उनके बेटे शेखर अग्रवाल ने भगवान शिव का श्रंगार कर किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने दीप प्रज्जवलित किए। कार्तिक माह के अवसर पर ब्रहृमचारी घाट पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया। श्री गौरीशंकर मंदिर समिति के मंत्री दिलीप कुमार ने बताया कि ब्रहृमचारी घाट पर भी दीप जलाकर देव दीपावली मनाई गई। कार्तिक मास की पौराणिक कथाएं आज भी प्रचलित हैं। इस दिन दीप यज्ञ और दान से दस यज्ञ का फल मिलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें