ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकार्यक्रम में विज्ञान के चमत्कारों का हुआ प्रदर्शन

कार्यक्रम में विज्ञान के चमत्कारों का हुआ प्रदर्शन

जिला विज्ञान क्लब की ओर से वैज्ञानिक अभिरुचि संवर्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अमरिया क्षेत्र के गुलडिया भिंडार के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में आयोजित...

कार्यक्रम में विज्ञान के चमत्कारों का हुआ प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 12 Mar 2018 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला विज्ञान क्लब की ओर से वैज्ञानिक अभिरुचि संवर्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अमरिया क्षेत्र के गुलडिया भिंडार के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में आयोजित हुआ। आयोजित कार्यक्रम में बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। इसमें विजयी प्रितभागी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ पर डॉ. सौरभ ने साफ- सफाई के साथ ही मौसमी बीमारियों बचने कई जरूरी बातें बताई। सौरभ सक्सेना ने पेयजल की उपयोगिता की जानकारी दी।

प्रवीण कुमार ने समाज में फैले अंधविश्वास से बचाने के लिए जरुरी बिन्दु बताए। इसी क्रम में आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में पूजा, गीता, गुरप्रीत कौर क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रही। वहीं विज्ञान गीत में अंशिका, गंगोत्री, कल्पना प्रथम, द्वितीय, तृतीय रही। अभिभाषण में लक्ष्मी, कुसमा, पूजा प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। पोस्टर प्रतियोगिता में अंजलि राठौर, सपना दिवाकर, लाखन कुमार प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। समाचार पत्र कतरन में अवि देवी, कामनी और कोनिका ने परमच फहराया। जिला विज्ञान क्लब समन्वयक चंद्रपाल गंगवार ने विद्यालय को दो बड़े डस्टबिन दिए। लक्ष्मीकांत शर्मा ने अनेकों विज्ञान के चमत्कारों का प्रदर्शन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि चेयरमैन डा. बन्ने खां, शीतल सक्सेना, अमित पाठक, सलीम, इदरीसी, अतहर मलिक, पूनम चतुर्वेदी, शशि बाला, संजीव, विनय सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें