DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा के नेतृत्व मे दिया गया धरना

पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा के नेतृत्व मे दिया गया धरना

गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर बजाज हिंदुस्थान चीन मिल गेट पर पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा के नेतृत्व में सपा के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरने के दौरान पूर्व राज्यमंत्री ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्ष में आलू, गेहूं, धान के किसानों को उत्पादन लागत के अनुसार मूल्य नहीं मिलने से उन्हें भारी निराशा हुई। इससे दर्जनों किसानों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा और कई ने मौत को गले लगा लिया। भाजपा सरकार ने उनके परिवारों की कोई मदद नहीं की।किसानों की परेशानियों का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समय-समय पर संज्ञान लिया। उन्होंने सदन के माध्यम से किसानों की समस्याओं के समाधान का प्रयास भी किया। किसान को अन्नदाता की संज्ञा दी जाती है परंतु आज उत्तर प्रदेश का किसान सबसे ज्यादा परेशान है।

सभी गन्ना किसान तथा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भुगतान को लेकर संघर्ष करते रहेंगे। इस दौरान पूर्वमंत्री ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि पीलीभीत में गन्ना उत्पादन में अग्रणी जिला है। जिले में 2 सहकारी चीनी मिलें व दो निजी क्षेत्र की चीनी मिलें हैं। 2017-18 में दोनों निजी चीनी मिलों के पेराई सत्र शुरू होने के बाद बिचौलियों के माध्यम से सस्ता और अवैध रूप से दूसरे जिलों से हर रोज हजारों क्विंटल गन्ना खरीदा गया। इस कारण पीलीभीत के स्थानीय गन्ना किसानों से पेड़ी गन्ना समय से नहीं लिया गया। किसान गेहूं आदि फसलों की बुवाई भी समय से नहीं कर पाए। किसानों को कई गुना अधिक खर्च करना पड़ा और इस बार गन्ने की पैदावार में भारी कमी आने की संभावना है।

आगामी पेराई सत्र में पीलीभीत के किसानों का पूरा गन्ना आपूर्ति होने के बाद ही अन्य प्रदेशों और अन्य जिलों से गन्ना खरीदने और बाहरी पर रोक लगाने की मांग की गई। धरना प्रदर्शन में सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इसमें उपजिला अधिकारी बीसलपुर राकेश कुमार, क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक, थाना प्रभारी राजकुमार भारद्वाज मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन का संचालन बबलू कुरैशी ने किया। प्रदर्शन में पूर्वमंत्री हेमराज वर्मा, नगर पंचायत बरखेड़ा के चेयरमैन प्रतिनिधि अकील अंसारी, जिला पंचायत सदस्य धर्मेश गंगवार, मरौरी ब्लाक प्रमुख अरुण वर्मा, नरेन्द्र गंगवार, हरीश वर्मा, धर्मेन्द्र लोधी, रवि रस्तोगी, गुरमेल सिंह, हर प्रसाद वर्मा, छत्रपाल वर्मा, धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया सहित पूर्व ग्राम प्रधान, वर्तमान ग्राम प्रधान सहित भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dare given under the leadership of former Minister of State Hemraj Verma