ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएलएच चीनी मिल में पेराई सत्र आज से होगा शुरू

एलएच चीनी मिल में पेराई सत्र आज से होगा शुरू

एलएच चीनी मिल में नए पेराई सत्र का आगाज एक नवंबर को हो जाएगा। पेराई सत्र की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। मिल यार्ड में गन्ना भरे ट्रकों की...

एलएच चीनी मिल में पेराई सत्र आज से होगा शुरू
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 01 Nov 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

एलएच चीनी मिल में नए पेराई सत्र का आगाज एक नवंबर को हो जाएगा। पेराई सत्र की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। मिल यार्ड में गन्ना भरे ट्रकों की लाइन लग गई है। इस दौरान कोविड नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए।

जनपद में एलएच चीनी मिल पीलीभीत, किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर, किसान सहकारी चीनी मिल बीसलपुर, बजाज हिन्दुस्थान लिमिटेड बरखेड़ा मिल संचालित हो रही है। जनपद भर में दो लाख 42 हजार किसान हैं। पेराई सत्र 2020-21 का शुभारंभ एक नवंबर को एलएच चीनी मिल से शुरू हो जाएगा। मिल क्षेत्र में 114 क्रय केंद्रों पर गन्ना खरीद का काम चालू कर दिया गया है। क्रय केंद्रों से मिल को गन्ना भरे ट्रक यार्ड लाइन में लग गए हैं।

मिल यार्ड में सारी व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया गया है। कोविड-19 नियमों के पालन करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। डीसीओ जितेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि चीनी मिल क्षेत्र के सारे सेंटरों को चालू करा दिया गया है। गन्ना किसानों को एसएमएस पर्चियां भेजी जा रही है। पेराई सत्र के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाता रहेगा। प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाकर ही काम करेगा।

ओवरलोड गन्ना वाहनों से मिलेगी निजात

प्रत्येक सीजन में शहरवासियों को ओवरलोड गन्ना वाहनों से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। नए पेराई सीजन में ओवरलोड गन्ना वाहन शहर में दाखिल ही नहीं हो पाएंगे। शहर के रेलवे क्रासिंगों पर हाईट गेज लगाए जा रहे हैं, जो ओवरलोड रोकने में कारगर हैं। ऐसे में लोगों को रोड पर गुजरने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें