ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएसडीएम के अश्वासन पर भाकपा माले की भूख हड़ताल समाप्त

एसडीएम के अश्वासन पर भाकपा माले की भूख हड़ताल समाप्त

भाकपा माले की ओर से जारी भूख हड़ताल मंगलवार को सदर एसडीएम के अश्वासन के बाद समाप्त कर दिया...

एसडीएम के अश्वासन पर भाकपा माले की भूख हड़ताल समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 27 Aug 2019 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माले की ओर से जारी भूख हड़ताल मंगलवार को सदर एसडीएम के अश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया। एसडीएम के आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीणों को जूझ पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त की गई। इधर ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह फिर से अन्दोलन करने को मजबूर होंगे।

गांव मटेहना के ग्रामीणों पर वन विभाग की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट, वाघिन के हमल से मृतक के परिवार व घायलों को मुआवजा व समुचित इलाज कराने, टाटरगंज में कुलविंदर की हत्या, शारदा कटान से आबादी को बचाने आदि विभिन्न मांगों को लेकर कई ग्रामीण भूख हड़ताल पर थे। भूख हड़ताल और विरोध प्रदर्शन नेहरू पार्क में आयोजित किया गया। इसमें माले के प्रदेश सचिव ईश्वरी प्रसाद ने कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बड़े अन्दोलन की तैयारी है।

कहा कि ग्रामीण और मजदूरों के साथ अन्याय हो रहा है। गरीब और निर्दोष ग्रामीणों पर वन विभाग फर्जी तरीके से मुकदमे दर्ज करा रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है। इसके साथ ही शारदा नदी लगातार कटान कर रही है पर न तो सरकार ध्यान दे रही है और न ही प्रशासन। इसके साथ ही कई मुद्दों को लेकर भूख हड़ताल जारी रही। मंगलवार भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन में देवीदयाल, नगीना, देवाशीष, बाबूराम, अलाउद्दीन शास्त्री आदि तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

आज होगी डीएम से वार्ता

भाकपा माले कार्याकर्ताओं के मुताबिक बुधवार सुबह दस बजे सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता डीएम वैभव श्रीवास्तव से मुलाकात करेंगे। डीएम को समस्या बताकर समाधान की मांग की जाएगी। समाधान न होने पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें