ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकायाकल्प के लिए कंट्रोल रूम की गतिविधियां शुरू

कायाकल्प के लिए कंट्रोल रूम की गतिविधियां शुरू

बेसिक शिक्षा भवन में आपरेशन कायाकल्प के कंट्रोल रूम का शुभारंभ हो गया। कंट्रोल रूम के माध्यम से परिषदीय स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों पर अब पैनी नजर रखी जाएगी। स्कूलों में औचक रूप से फोन कर...

कायाकल्प के लिए कंट्रोल रूम की गतिविधियां शुरू
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 29 Sep 2020 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा भवन में आपरेशन कायाकल्प के कंट्रोल रूम का शुभारंभ हो गया। कंट्रोल रूम के माध्यम से परिषदीय स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों पर अब पैनी नजर रखी जाएगी। स्कूलों में औचक रूप से फोन कर जानकारी ली जाएगी।राज्य सरकार की प्राथमिकता सूची में आपरेशन कायाकल्प के कार्य शामिल हैं।

जनपद के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में करीब पौने दो लाख से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे हैं। इन छात्र-छात्राओं को स्कूल में मूलभूत सुविधाएं दिए जाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। परिषदीय स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए आपरेशन कायाकल्प के तहत निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। पिछले दिनों सीडीओ श्रीनिवास मिश्र ने बीएसए कार्यालय का निरीक्षण कर कंट्रोल रूम के लिए जगह तलाशने का कार्य किया। इसके बाद कंट्रोल रूम बनाने का काम चालू कर दिया गया। सोमवार को डीएम पुलकित खरे ने बीएसए भवन में स्थापित आपरेशन कायाकल्प के कंट्रोल रूम का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रुम के माध्यम से निर्माण कार्यों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। किसी भी वक्त कंट्रोल रूम से फोन जा सकता है। स्कूलों का दो महीने के अंदर कायाकल्प कर दिया जाएगा। इस मौके पर बीएसए चंद्रकेश सिंह, डीआरडीए के पीडी, डीपीआरओ, जिला समन्वयक राकेश पटेल, मनीष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।इन नंबरों पर करें संपर्कआपरेशन कायाकल्प के तहत खोले गए कंटोल रूम में चार फोन नंबर उपलब्ध कराए गए हैं, जिन पर कोई भी शिकायत की जा सकती है। फोन नंबर 05882-297821, 297822, 297823 व 297824 उपलब्ध कराए गए हैं। चार टेलीफोन सेट और चार वाई फाई वाई मोडम लगाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें