ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएमआरएफ सेंटर का एसडीएम की मौजूदगी में निर्माण शुरू

एमआरएफ सेंटर का एसडीएम की मौजूदगी में निर्माण शुरू

कूड़ा निस्तारण के लिए मुझा रोड पर मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेंटर बनाया जाना है। पालिका की ओर से कई बार निर्माण का काम शुरू कराया गया पर निर्माण स्थल पर जमीन स्वामित्व को लेकर अडंगा लगा दिया...

एमआरएफ सेंटर का एसडीएम की मौजूदगी में निर्माण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 27 Sep 2020 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कूड़ा निस्तारण के लिए मुझा रोड पर मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेंटर बनाया जाना है। पालिका की ओर से कई बार निर्माण का काम शुरू कराया गया पर निर्माण स्थल पर जमीन स्वामित्व को लेकर अडंगा लगा दिया गया। रविवार को एसडीएम और भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सेंटर का निर्माण शुरू कराया गया। हालांकि कई महिलाएं मौके पर पहुंची और उन्होंने निर्माण कार्य का विरोध किया।

पूरनपुर में सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत एमआरएफ के लिए मुझा रोड पर मौजूद 2.437 हेक्टेयर जमीन को चिन्हित किया गया। पिछले काफी समय से नगर पालिका इस स्थान पर कूड़ा भी डलवा रही है। इस सेंटर पर कूड़े से खेतों के लिए खाद बनाई जाएगी। यहां दो बार निर्माण शुरू कराया गया। लाइनपार के रहने वाले कुछ लोगों ने उस जमीन को अपनी पैतृक जमीन बताते हुए निर्माण रुकवा दिया था। दो बार निर्माण रुकवाए जाने से सेंटर का काम शुरू नहीं हो पा रहा है। ईओ आरके भार्गव ने यह समस्या एसडीम के सामने रखकर उसके निस्तारण कराए जाने की मांग की। सेंटर के निर्माण के लिए रविवार को एसडीएम राजेंद्र प्रसाद, तहसीलदार विजय त्रिवेदी और नायब तहसीलदार अनुराग सिंह पुलिस फोर्स के साथ निर्माण स्थल पर पहुंच गए। अधिकारियों की मौजूदगी में सेंटर का काम शुरू किया गया। जानकारी लगते हैं कुछ महिलाएं मौके पर पहुंच गई और उन्होंने निर्माण का विरोध किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि यह उनकी पैतृक जमीन है। इस पर एसडीएम ने उनसे जमीन से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा। काफी देर तक कई महिलाएं वहां मौजूद रही और हंगामा करती रहीं। अधिकारियों ने अपने सामने निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें