Congressmen protest demonstration over farmers problems - किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन

किसानों की समस्याओं को लेकर गुरुवार को कांग्रेसियों ने एक दूसरे धरना-प्रदर्शन कर सरकार पर हमला बोला। कांग्रेसियों ने धान, गन्ना और पराली का मुद्दा उठाया। कहा कि इस सरकार में सबसे ज्यादा शोषण किसानों का हो रहा है, जो बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं किया जाएगा। धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के पूर्व विधायक यूसूफ अली भी मौजूद रहे।

कांग्रेसियों ने यह धरना-प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा के नेतृत्व में गन्ना सोसायटी पर संपंन हुआ। इसमें चब्बा ने कहा कि जिले में गन्ना, धन और गेहूं की फसलें पूरे प्रदेश के अनाज उत्पादन में मुख्य है। पर वर्तमान सरकार गन्ने के भुगतान में विलम्ब व कम समर्थन मूल्य देकर उनका शोषण किया जा रहा है, जबकि गन्ने का न्यूनतम मूल्य 450-500 तक होना चाहिए। पूर्व विधायक यूसूफ अली ने कहा कि पराली को जलाने के नाम पर किासनों की गिरफ्तारी पर रोक लगनी चवाहि। सरकार को पराली खरीद की उचित व्यवस्था करनी चाहिए। पूर्व विधायक अरशद खां ने कहा कि प्याज की कालाबाजारी व्यापारी व जमाखोर कर रहे, जकि प्याज की फसल आती है तब किसानों को उचित मूल्य तक नहीं मिलता और उन्ळें अपनी फसल को औने-पौने दामों पर बेचना पड़ती है। धरना-प्रदर्शन वीरेंद्र रस्तोगी, तौफीक अहमद, अनिल, ईश्वर दयाल, पुष्पा गंगवार, यासीन खां, कल्याण सिंह, इंद्रपाल, नंदलाल, सत्यप्रकाश, नंदलाल गौतम आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congressmen protest demonstration over farmers problems