CMO launches probe in death of childbirth - प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने शुरू कराई जांच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने शुरू कराई जांच

प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने शुरू कराई जांच

सीएचसी में प्रसव के दौरान हुई महिला की मौत के मामले में सीएमओ ने लापरवाही के लगे आरोपों की जांच शुरू करा दी है। इसमें स्टाफ की ओर से मांगे गए रुपए और प्रसव किसके द्वारा किया गया इसको लेकर गहनता से जांच कराई जाएगी। सीएमओ ने इसकी जांच एसीएमओ को सौंपी गई है।

क्षेत्र के गांव आजमपुर के रहने वाले राम निवास शर्मा ने अपनी पत्नी पुष्पा शर्मा को प्रसव पीड़ा होने पर बिलसंडा सीएचसी में भर्ती कराया था। आरोप है कि अस्पताल में उसे दो दिनों तक भर्ती रखा गया था। इसके बाद 11 मई को उसने बेटी को जन्म दिया था। बच्चे के जन्म के बाद महिला की हालत खराब होने लगी थी। जानकारी होने पर जब वह देखने गया तो वहां पर स्वीपर उसका प्रसव करा रही रही थी। प्रसव के दौरान महिला की हालत बहुत खराब हो रही थी। कुछ ही देर में महिला की मौत हो गई।

इसपर परिजनों ने हंगामा काटा था और थाने में तहरीर भी दी थी। पति ने सुविधा शुल्क न मिलने के कारण इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था। पुलिस ने इसमें कोई कार्रवाई नहीं की थी। इधर पूरे प्रकरण की जानकारी करने के बाद सीएमओ ने इसकी जांच के आदेश दिए है। सीएमओ ने एसीएमओ डा. बीबी राम और डा. हरपाल को मृतका के पति से मिलकर जानकारी करने और लगाए गए सभी आरोपों की बारीकी से जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने बताया कि जांच कराई जा रही है। इसमें जिसकी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CMO launches probe in death of childbirth