ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबदनाम स्वीट्स पर सिटी मजिस्ट्रेट का छापा, मिली गड़बड़ी

बदनाम स्वीट्स पर सिटी मजिस्ट्रेट का छापा, मिली गड़बड़ी

शहर के आसाम हाइवे पर बीसलपुर रोड पर स्थित बदमान स्वीट्स एडं रेस्टोरेंट पर घटिया खाद्य पदार्थ बेचने की शिकायत पर शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक छापामार कार्रवाई की जहां पर काफी अनियमितताएं मिली। इस...

बदनाम स्वीट्स पर सिटी मजिस्ट्रेट का छापा, मिली गड़बड़ी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 04 Aug 2019 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के आसाम हाइवे पर बीसलपुर रोड पर स्थित बदमान स्वीट्स एडं रेस्टोरेंट पर घटिया खाद्य पदार्थ बेचने की शिकायत पर शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक छापामार कार्रवाई की जहां पर काफी अनियमितताएं मिली। इस सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकान संचालक की जमकर फटकार लगाई।

सिटी मजिस्ट्रेट की इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। शहर के कुछ दुकानदार तो अपनी-अपनी दुकाने बंद कर फरार हो गए। डीएम के निर्देश पर शनिवार दोपहर सिटी मजिस्ट्रेट ऋतू पूनिया अभिहीत अधिकारी के पास बदनाम स्वीट्स की दुकान पर पहुंचे। अलमारियों में खोया की मिठाई रखी होने पर भी सिटी मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताते हुए फ्रीजर में रखने के निर्देश दिए। स्टोर रूम के साथ साथ मिठाई बनानेके लिए रूम में लगी विद्युत भट्ठियों का निरीक्षण किया गया जहां पर आग बुझाने के लिए जो अग्निशमक सिलेंडर पाए गए उनकी वैधता तिथि समाप्त हो चुकी थी, इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताते हुए विद्युत से चल रही भट्ठियों के सम्बन्ध में विद्युत जेई को इस सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मिष्ठान भण्डार में 20 से अधिक मजदूर कार्यरत होने पर उनका रजिस्ट्रेशन राज्य कर्मचारियों बीमा निगम में होने के साथ साथ श्रम विभाग में रजिस्टर्ड होने की जांच कराने के निर्देश अभिहित अधिकारी को दिए। रसोईया में गंदगी होने के कारण उन्होंने साफ-सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मिष्ठान भंडार मालिक डालचंद्र ने बताया कि कि प्रतिदिन 100 गिलास लस्सी की बिक्री की जाती है, पर निरीक्षण के दौरान मौके पर लगभग 250 गिलास लस्सी उपलब्ध पाई गई इस पर भी उन्होंने दुकान मालिक की फटकार लगाई और कहा कि यहां भी झूठ बोल रहे है। इसी क्रम में घी निकालने के लिए क्रीम का प्रयोग किया जाता है। यह क्रीम कहां से आती है इसको लेकर जब सिटी मजिस्ट्रेट ने मालिक से पूछा तो वह साफ जवाब नहीं दे सका। कहा कि यह क्रीम देवहा नदी के पास से फुटकर बिक्रेताओं से खरीदी जाती है, इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले में जांच के निर्देश दिए।

ये भरे नमूने

निरीक्षण के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने खोये से निर्मित छेना रसगुला, लस्सी, मिल्क केक, फ्रीजान मटर व बरफी आदि के नमूना लेकर परीक्षण के लिए भरा गया। अभिहीत अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने बताया कि यह सभी नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें