DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  पौटा इंटर कॉलेज की बदली तस्वीर, अफसरों ने सराहा
पीलीभीत

पौटा इंटर कॉलेज की बदली तस्वीर, अफसरों ने सराहा

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 03:50 AM
पौटा इंटर कॉलेज की बदली तस्वीर, अफसरों ने सराहा

बेसिक शिक्षा के कायाकल्प से प्रेरणा लेकर पौटा इंटर कॉलेज की तस्वीर बदल गई है। कान्वेंट कॉलेज की तर्ज पर छात्र छात्राओं के लिए न सिर्फ सुविधाएं विकसित कर दी गई है। बल्कि कंप्यूटर लैब से लेकर बाकी अन्य संसाधनों को भी अपडेट कर दिया गया है। कॉलेज में आए बदलाव के बाद अफसरों ने भी इस विद्यालय की बदली तस्वीर को सराहा है।

वर्ष 1958 के जीर्ण शीर्ण हो चुके पौटा इंटर कॉलेज की खस्ताहाल हालत के बाद यहां बिल्डिंग काफी जर्जर हो चुकी थी। इसके बाद वर्ष 2018 अक्टूबर में में प्रधानाचार्य डा.अजय सक्सेना ने यहां बतौर प्रधानाचार्य कार्य भार ग्रहण किया। संसाधनों के अभाव में उन्होंने विद्यालय में आशातीत बदलाव ला दिए। किचिन गार्डन से लेकर बॉटनिकल गार्डन और कंप्यूटर लैब तक विकसित कर दी गई। यही नहीं प्रधानाचार्य सक्सेना व अन्य दो शिक्षकों के जरिए भी इंटर कॉलेज का रखरखाव लोगों को चौकाता है। अनुशासन व लगातार हो रहे बदलाव के चलते अफसरों ने भी पौटा इंटर कॉलेज की कायाकल्प पर खुशी जाहिर की है। प्रधानाचार्य डा.अजय सक्सेना कहते हैं कि स्टाफ की कमी दूर हो जाए तो विद्यालय में और भी कुछ क्रिएटिव करने की सोच है। लोग प्रयासों को सराहते हैं तो उत्साह बढ़ता है।

कॉलेज के एसपीसी ने की पहल

कॉलेज के स्टूडेंट पुलिस कैडेट ने भी कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत अन्य स्टाफ हामिद अली, छेदालाल वर्मा, राममूर्ति के साथ जिरौनिया चौकी इंचार्ज जगदीश जोशी व अन्य पुलिस कर्मियों को कोरोना योद्धा के तौर पर सम्मानित किया। साथ ही गुजरने वाले लोगों को मास्क आदि वितरित किए।

संबंधित खबरें