ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतरक्तदान सप्ताह को जन आंदोलन की तरह मनाएं

रक्तदान सप्ताह को जन आंदोलन की तरह मनाएं

डीएम पुलकित खरे ने आठ अगस्त से शुरू होन रहे रक्तदान सप्ताह को जन आंदोलन बनाए जाने की अपील की है। इस संबंध में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के...

रक्तदान सप्ताह को जन आंदोलन की तरह मनाएं
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 05 Aug 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

डीएम पुलकित खरे ने आठ अगस्त से शुरू होन रहे रक्तदान सप्ताह को जन आंदोलन बनाए जाने की अपील की है। इस संबंध में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की राज्य इकाई की ओर से आठ अगस्त से रक्तदान सप्ताह का शुभारंभ हो रहा है। गांधी सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने विभिन्न संगठनों और विभागीय कर्मियों से रक्तदान करने का आग्रह किया है। डीएम ने जिला अस्पताल स्थित रक्त कोष में उपलब्ध सुविधाओं और रक्त रखने की व्यवस्था के संबंध में रक्त कोष प्रभारी से जानकारी ली। रक्तकोष प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल के रक्त कोष में 500 यूनिट रक्त रखा जा सकता है। डीएम ने जीवन रेखा ब्लड बैंक और सुमन ब्लड बैंक की भी रक्त रखे जाने की क्षमता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर हमारे रक्त कोष में रक्त सरप्लस हो जाएगा तो उसे बरेली और आसपास के जिले के अस्पतालों में भेज दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि रक्तदान सप्ताह को मेगा रक्तदान में परिवर्तित करने के लिए अधिकाधिक प्रसार किया जाए। जो विद्यालय और संस्था सर्वाधिक रक्तदान करेगी। उसे 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा। जिला कारागार में बंदियों, खिलाड़ियों, होमगार्ड और पुलिसकर्मियों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करने को कहा। इस मौके पर एडीएम (न्यायिक) देवेंद्र प्रताप मिश्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नुपुर गोयल, सीएमओ डॉ.सीमा अग्रवाल, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ.अश्विनी कुमार, डीआईओएस ओम प्रकाश सिंह, बीएसए चंद्रकेश सिंह, डॉ.एसपीएस संधू, डॉ.पीएस सैहमी, डॉ.पीयूष अग्रवाल, रेडक्रास सोसायटी के अवैतनिक सचिव कलीम अतहर खां समेत काफी लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें