ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतघुंघचाई बिजली उपकेंद्रों के 23 ट्रांसफार्मरों की बढ़ेगी क्षमता

घुंघचाई बिजली उपकेंद्रों के 23 ट्रांसफार्मरों की बढ़ेगी क्षमता

घुंघचाई बिजली उपकेंद्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों में उनको बिजली आपूर्ति से संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है।...

घुंघचाई बिजली उपकेंद्रों के 23 ट्रांसफार्मरों की बढ़ेगी क्षमता
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 01 Dec 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

घुंघचाई बिजली उपकेंद्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों में उनको बिजली आपूर्ति से संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है। इसके लिए उपकेंद्र के 23 ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा डिवीजन के अन्य उपकेंद्रों के भी ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के संबंध में प्रस्ताव भेजे गए हैं जो जल्द मंजूर होने वाले हैं।
पूरनपुर डिवीजन क्षेत्र में 12 बिजली उपकेंद्र हैं। इनमें पूरनपुर टाउन, इंडस्ट्रीयल, घुंघचाई, शेरपुरकलां, सकरिया, रामनगर, कलीनगर, माधोटांडा, कुर्रेया, हरीपुर, गजरोला में हैं। बताते हैं कि 17 हजार से अधिक उपभोक्ता नगर और 85 हजार से अधिक उपभोक्ता ग्रामीण क्षेत्र में हैं। नगर से लेकर देहात क्षेत्र में कई जगह बिजली की लाइनें जर्जर होन, ट्रांसफार्मरों की क्षमता कम होने आदि की बजह से बिजली आपूर्ति लड़खड़ाती रहती है। गर्मी की सीजन में तो अक्सर फाल्ट आने से बिजली गुल हो जाती है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। डिवीजन के अधिकारियों की तरफ से कुछ साल पहले बिजली से संबंधित कार्य कराने को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया। बताते हैं कि प्रस्तावों में शामिल कार्यों को सरकार की रीवेंप योजना के तहत कराया जाएगा। इस वक्त इस योजना के तहत पूरनपुर डिवीजन क्षेत्र में कार्य चल रहा है। एक्सईएन प्रशांत गुप्ता ने बताया कि डिवीजन क्षेत्र के उपकेंद्रों के ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। घुंघचाई बिजली उपकेंद्र के 23 ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने की स्वीकृति मिल गई है। अन्य उपकेंद्रों के भी ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़वाई जाएगी। प्रस्ताव भेजे गए हैं जिन्हें जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें