ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के कोर्ट में हुए बयान

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के कोर्ट में हुए बयान

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए। विवेचक के मुताबिक मंगलवार को कोर्ट के बयानों का अवलोकन किया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।थाना कोतवाली क्षेत्र के...

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के कोर्ट में हुए बयान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 21 May 2019 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए। विवेचक के मुताबिक मंगलवार को कोर्ट के बयानों का अवलोकन किया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बागगुलशेर खां निवासी एक महिला ने गुरूवार को कोतवाली में तहरीर देकर आमिर कुरैशी, उसके भाई पिता मोहम्मद अहमद,मां आयशा,भाई जीशान,बहन रानी पांच, मौसी रूबी के खिलाफ बंधक बनाकर रखने,सामूहिक दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने,एससीएसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ सिटी ने पीड़ित महिला के बयान भी दर्ज किए हैं।

इधर पुलिस जांच के दौरान पता चला कि विवाहिता ने इससे पूर्व भी मुख्यमंत्री के पोर्टल और एसपी को शिकायती पत्र देकर आमिर कुरैशी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने आमिर कुरैशी को एक बार तो शांतिभंग में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन बाद में पीड़िता ने खुद ही फर्जी एप्लीकेशन देने की बात कहकर समझौता कर लिया था। अब पुलिस ने पुराने अभिलेख एकत्र कर जांच शुरू कर दी है। सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि पीड़िता को फिलहाल उसकी ससुराल मोहल्ला बागगुलशेर खां भेज दिया गया था। सोमवार को विवेचक सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल ने कोर्ट पहुंचकर पीड़िता के बयान दर्ज करवाए। सीओ सिटी धर्म सिंह ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता के बयान का अवलोकन किया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।कब किसको दिया आवेदन22 मार्च 2019 को पीड़िता के पति ने प्रार्थनापत्र देकर अपनी पत्नी को आमिर कुरैशी पर बहलाफुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया।तीन मार्च को आमिर कुरैशी के परिजनों ने अपने ही बेटे के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

19 अप्रैल को पीड़िता ने आमिर कुरैशी के खिलाफ प्रार्थनापत्र देकर जबरन बहलाफुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए उससे शादी कराने की मांग की।20 अप्रैल को ही पुलिस ने आरोपी का शांतिभंग में चालान कर दिया।एक मई को पीड़िता ने आमिर कुरैशी के खिलाफ दिए गए सभी प्रार्थनापत्रों पर कोई कार्रवाई की बात न कहते हुए समझौता करने की बात कही।14 मई को पीड़िता ने दोबारा एएसपी को मिलकर आरोपी और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुख्य आरोपी आमिर कुरैशी समेत छह के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें