ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतप्रदर्शनी में बच्चों की प्रतिभा देख बीएसए गदगद

प्रदर्शनी में बच्चों की प्रतिभा देख बीएसए गदगद

उच्च प्राथमिक स्कूल टाह पौटा में गुरुवार को संकुल प्रभारी की ओर से टीचर लर्निंग मैटेरियल और क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें स्वच्छता, पर्यावरण, गणित, विज्ञान से जुड़े बच्चों के बनाए माडल...

प्रदर्शनी में बच्चों की प्रतिभा देख बीएसए गदगद
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 05 Oct 2018 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

उच्च प्राथमिक स्कूल टाह पौटा में गुरुवार को संकुल प्रभारी की ओर से टीचर लर्निंग मैटेरियल और क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें स्वच्छता, पर्यावरण, गणित, विज्ञान से जुड़े बच्चों के बनाए माडल प्रदर्शित किए गए।

प्रदर्शनी देखने पहुंचे बीएसए ने बच्चों की प्रतिभा और शिक्षकों की मेहनत की सराहना की।स्कूल में आयोजित टीचर लर्निंग मैटेरियल के साथ ही बच्चों की आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी का शुभारंभ बीएसए डा. इन्द्रजीत प्रजापति ने किया। इसके बाद उन्होंने शिक्षकों के बनाए माडलों का अवलोकन किया। शिक्षकों से इसके बारे में जानकारी भी ली। इसके बाद उन्होंने बच्चों के बनाए माडलों को देखा।

बच्चों की प्रतिभा देखकर वह भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए उन्होंने यहां के शिक्षकों के प्रयास की भी तारीफ की। प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान, गणित विषयों के साथ ही स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, ऊर्जा संरक्षण विषय पर बनाए गए माडल प्रदर्शित किए।

प्रदर्शनी देखने पहुंचे बीएसए, सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक राकेश पटेल, डीसी प्रशिक्षण आरएन यादव, एबीआरसी अश्वनी गंगवार, आकाश सक्सेना ने बच्चों से उनके माडलों के बारे में पूछा। बच्चों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ उनके प्रश्नों का उत्तर दिया। उन्होंने स्कूल के प्रधानाध्यापक विभव सक्सेना के निर्देशन बच्चों के बनाए माडलों की जीभर तारीफ की। बीएसए ने बच्चों ने सामान्य ज्ञान और गणित के प्रश्न भी पूछे।

उच्च प्राथमिक स्कूल के प्रेमपाल, अजय, केशव, सीमा, आरती ने उन्हें 50 तक पहाड़े सुनाए। प्राथमिक स्कूल के बृजेश, करन और रविन्द्र ने बीएसए को 30 तक पहाड़े सुनाए। इसके बाद बीएसए ने सभी प्रतिभागी बच्चों और शिक्षकों को सम्मानित किया। प्रदर्शनी के आयोजन में पूपीएस के प्रधानाध्यापक विभव सक्सेना, प्रावि पीराताल की विनीता, यूपीएस पौटा खुर्द के राम गोपाल वर्मा, पीएस टंडोला की जूही अरोड़ा, पीएस सैदपुर की अनीता विश्वकर्मा सहित अंजना शुक्ला, अनीता तिवारी, मनोरमा, आशा, शहिदा, अल्पना, मुनीश, योगेश और आदित्य की अहम भागीदारी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें