ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतराज्यपाल के संभावित दौरे को लेकर चूका में बंद रहेगी बुकिंग

राज्यपाल के संभावित दौरे को लेकर चूका में बंद रहेगी बुकिंग

राज्यपाल आनंदी बेन के चूका भ्रमण को लेकर भले ही अभी टाइगर रिजर्व के अधिकारियों के पास कार्यक्रम न आया हो पर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अलबत्ता संभावनाओं के बीच अधिकारियों ने उनके रुकने और...

राज्यपाल के संभावित दौरे को लेकर चूका में बंद रहेगी बुकिंग
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 04 Feb 2020 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल आनंदी बेन के चूका भ्रमण को लेकर भले ही अभी टाइगर रिजर्व के अधिकारियों के पास कार्यक्रम न आया हो पर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अलबत्ता संभावनाओं के बीच अधिकारियों ने उनके रुकने और घूमने को लेकर तैयारियां के क्रम में होम वर्क तेज कर दिया है। राज्यपाल के चूका घूमने का कार्यक्रम आता है तो सात फरवरी को चूका पर बनी हटों की बुकिंंग को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा चूका और जंगल घूमने वाली को गाड़ी भी नहीं मिल सकेगी। ऐसी अधिकारियों की तैयारियों में शामिल है।

सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन का कार्यक्रम आने के बाद दूधवा में सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया था। दुधवा में राज्यपाल के पहुंचने के बाद पड़ोसी जनपद पीलीभीत में भी तैयारियों के क्रम में हलचल बढ़ गई है। दुधवा के साथ ही राज्यपाल के चूका आने की अब संभावनाएं बढ़ गईं हैं। चर्चा के बीच संभावना को लेकर टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने दुधवा में आए कार्यक्रम के अनुसार मुस्तफाबाद में तैयारी शुरू कर दी है। यहां पर गेस्ट हाउस को सजाया गया है। गेस्ट हाउस में राज्यपाल के ठहरने को लेकर पूरी व्यवस्था कर ली गई है। इधर चर्चा हैकि यदि राज्यपाल चूका आईं तो सात फरवरी को जंगल में सिर्फ राज्यपाल ही दिखाई देंगी। वीवीआईपी दौरे को लेकर अधिकारियों में दौड़ भाग बनी हुई है। सात फरवरी के लिए अधिकारियों की माने तो चूका और जंगल घूमने आने वाले बाकी सैलानियों पर रोक रहेगी। राज्यपाल के वापस जाने के बाद ही सैलानियों के लिए चूका खोला जाएगा ता गाड़ियों की बुकिंग की जाएगी। अधिकारी सुरक्षा को लेकर इसपर भी विचार कर रहे हैं।

सात फरवरी को राज्यपाल के चूका आने की चर्चा है। इसपर तैयारियां की जा रही हैं। अभी उनके पास शासन से कोई कार्यक्रम नहीं आया है। यदि राज्यपाल यहां आती हैं तो सात फरवरी को हटों और गाड़ियों की बुकिंग को बंद किया जाएगा। इसपर विचार चल रहा है।

नवीन खंडेलवाल, डीडी, पीलीभीत टाइगर रिजर्व

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें